logo

बीजेपी OBC मोर्चा कार्यसमिति की बैठक खत्म, हेमंत सरकार से 27 फीसदी आरक्षण की मांग तेज

16249news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी मोर्चा की 2 दिवसीय कार्यसमिति की बैठक रांची के नगड़ी में आयोजित की गई थी। बैठक संपन्न हो गई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक नीरा यादव, प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू सहित सभी जिला से आये प्रतिनिधियों ने भाग लिया। समापन में मोर्चा ने तय किया कि केंद्र सरकार की नीतियों को जनता तक ले जायेंगे। 

ओबीसी मोर्चा की बैठक में कई प्रस्ताव पास
बीजेपी ओबीसी मोर्चा की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया। 100 करोड़ टीकाकरण से जीवन सुरक्षा, अर्थव्यवस्था की मजबूती के साथ रोजगार सृजन, पीएम केयर फॉर चिल्ड्रेन, पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी से जनता को राहत, किसान को सर्वोच्च प्राथमिकता, दिव्य काशी-भव्य काशी, पिछड़ा वर्ग हितैषी सरकार और पिछड़ा वर्ग को छथलने वाली राज्य की हेमंत सरकार का प्रस्ताव पारित कर इसे जनता के बीच ले जाने का आह्वान किया गया। कहा कि हेमंत सरकार की नाकामियां गिनाएंगे। 

ओबीसी से किया वादा नहीं निभाया गया! 
बीजेपी ओबीसी मोर्चा की कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि मौजूदा हेमंत सरकार जनता और ओबीसी से वादा करके आई थी। कोई भी वादा पूरा नहीं किया। सरकार को निशाने पर लेते हुए दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवा की स्थिति दयनीय है। अवैध उत्खनन हो रहा है। आर्थिक कुप्रबंधन से राजस्व का नुकसान हो रहा है। सब जनता को बतायेंगे। 

जनता को सरकार की नाकामी बतायेंगे! 
दीपक प्रकाश ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहे सर्वांगीण विकास, गरीब कल्याण कार्य, महिला, युवा, किसान, आदिवासी तथा पिछड़ा समाज के सशक्तिकरण के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाया जायेगा। घर-घर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने का संकल्प भी लिया गया। राज्य सरकार की नाकामी, अक्षमता, विकास विरोधी मानसिकता के खिलाफ जनता को जागरूक किया जायेगा। दीपक प्रकाश ने कहा कि इस बात से भी आम जनता को अवगत करवाया जायेगा। 

ओबीसी से किया वादा निभाए सरकार! 
बीजेपी ओबीसी मोर्चा कार्यसमिति की बैठक में मांग रखी गई कि हेमंत सरकार अपना वादा निभाये। राज्य में ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण दे। कहा कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो भारतीय जनता पार्टी जनांदोलन करेगी। ओबीसी समुदाय को उनके हक के प्रति जागरूक किया जायेगा। आरक्षण के लिए सरकार पर दबाव बनाया जायेगा। बीजेपी आंदोलन से पीछे नहीं हटेगी।