logo

मुख्यमंत्री जी... ये पंकज मिश्रा कौन है! साहिबगंज में आतंक का पर्याय बन गया है- बाबूलाल मरांडी

9043news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

बीजेपी विधायक दल के नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने झारखंड के मौजूदा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कुछ सवाल पूछे हैं। बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को निशाने पर लिया है। बाबूलाल मरांडी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के माध्यम से मुख्यमंत्री को टैग करते हुए पूछा कि मुख्यमंत्री जी! ये पंकज मिश्रा कौन है। 

बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना
बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा कि मुख्यमंत्री जी, ये पंकज मिश्रा कौन है। एक के बाद एक कारस्तानी से ये पूरे साहिबगंज इलाके में आतंक का पर्याय बना हुआ है। इसका नाम रूपा तिर्की की संदेहास्पद मौत मामले में भी सामने आया था। वहां के एक व्यवसायी अंकुश राजहंस को धमकाने का ऑडियो भी सामने आया था। बाबलूाल मरांडी ने कहा कि वहां के व्यवसायी अंकुश राजहंस और एक दरोगा के साथ बातचीत वाले वायरल ऑडियो में भी इसी मिश्रा का नाम है। 

पंकज मिश्रा की गतिविधियों पर बाबूलाल के सवाल
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जमीन हथियाने समेत अनगिनत गलत काम के आरोप लगे हैंइ स पर। ये पाकुड़ के भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष पिंकू शुक्ला को जान से मारने की धमकी दे रहा है। बाबूलाल मरांडी ने सवालिया लहजे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कहा कि क्या वजह है कि आप से खुद का एक विधायक प्रतिनिधि नहीं संभल रहा है। आपको बताना चाहिए। वजह क्या है। इस बारे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन या झारखंड मुक्ति मोर्चा की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। 

बरहेट विधानसभा का विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा
गौरतलब है कि झारखंड के मौजूदा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन साहिबगंज जिला के बरहेट विधानसभा सीट से विधायक हैं। पकंज मिश्रा यहां का विधायक प्रतिनिधि है। पंकज मिश्रा का नाम पहली बार झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सामने आया था जब बोरियो से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक लोबिन हेंब्रम ने जिले में मौजूद पत्थर खदानों से अवैध खनन मामले में पंकज मिश्रा का नाम लिय़ा था। उस वक्त भी विधानसभा में विपक्ष के नेताओं ने जोरदार हंगामा किया था।

रूपा तिर्की संदिग्ध मौत मामले में पंकज मिश्रा का नाम
इस बीच साहिबगंज महिला थाना की दरोगा रूपा तिर्की की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। उनका शव उनके फ्लैट में फंदे से लटका मिला। साहिबगंज पुलिस ने तो इसे आत्महत्या करार दे दिया लेकिन दिवंगत रूपा तिर्की के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया। परिजनों ने बकायदा जिरवाबाड़ी थाने में लिखित आवेदन दिया जिसमें पंकज मिश्रा पर रूपा तिर्की को प्रताड़ित करने और साजिशन हत्या करने का आरोप लगाया। साहिबगंज पुलिस ने पंकज मिश्रा को क्लीन चीट दे दी। इसके बाद भी पंकज मिश्रा का नाम सुर्खियों में बना रहा। हाल ही में एक ऑडियो भी वायरल हुआ था।