logo

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान समाज को बांटने वाला, सदन में बोले अमर बाउरी

16269news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान समाज को बांटने वाला है। वो बाहरी-भीतरी कर के समाज को बांटना चाहते हैं। जेपीएससी रद्द करने की मांग करने वाले बाहरी नहीं हैं, वो झारखंडी हैं। अनुपूरक बजट पर लाये गए कटौती प्रस्ताव के समर्थन में बोलते हुए यह बातें अमर बाउरी ने कही। उन्होंने कहा कि झामुमो के बड़े नेता स्टीफन मरांडी और लोबिन हेंब्रम ने भी यह स्वीकारा है कि जेपीएससी में गड़बड़ी हुई है।

भ्रष्ट हैं अमिताभ चौधरी
अमर बाउरी ने कहा कि जेपीएससी के चेयरमैन अमिताभ चौधरी भ्रष्ट आदमी हैं। उन पर जमशेदपुर में भ्रष्टाचार का मामला चल रहा है। बाउरी ने कहा कि अमिताभ चौधरी को जेपीएससी में लाया ही इसलिए गया है ताकि यहां लूट मचाया जा सके।

बहुमत के घमंड में संवैधानिक व्यवस्था के जा रहे खिलाफ
अमर बाउरी ने कहा कि आपके पास बहुमत है। इसका मतलब यह नहीं कि संवैधानिक व्यवस्था के खिलाफ काम करें। पंचायत सचिव जो कि कोर्ट से इजाजत तक लेकर आ गए लेकिन उन्हें घुमाया जा रहा है। ऐसे कई मामले हैं. यह सही नहीं है.

पांच लाख नौकरी का क्या हुआ
अमर बाउरी ने कहा कि विपक्ष में रहते मुख्यमंत्री ने कहा था कि पहले ही साल में पांच लाख नौकरी देंगे। क्या हुआ उस वादे का? कहा था कि नौकरी नहीं दे पाने पर बेरोजगारी भत्ता देंगे। क्या हुआ उस वादे का? बाउरी ने कहा कि दो वर्ष होने जा रहा है. मौजूदा सरकार ने कुछ नहीं किया।