logo

विधानसभा परिसर में काला कपड़ा लेकर बैठे BJP विधायक, लाठीचार्ज और कमरा आवंटन का विरोध जारी

12638news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत पांचवे दिन भी हंगामेदार रही। गुरुवार को बीजेपी विधायक विधानसभा भवन के उत्तरी पोर्टिको द्वार पर काला कपड़ा लेकर बैठ गए। वे बुधवार को बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हुई लाठीचार्ज का विरोध कर रहे थे। सभी बीजेपी विधायक लाठीचार्ज के विरोध में पोर्टिको के पास ही धरने पर बैठ गए। सभी के हाथों में लाठीचार्ज, नमाज के लिए कमरा आवंटन और नियोजन नीति रद्द करने की मांग संबंधित बैनर थे। 

एक दिन भी नहीं चल सकी सदन की कार्यवाही
गौरतलब है कि इस मानसून सत्र में एक भी दिन सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल सकी है। 2 सितंबर को विधानसभा सचिवालय द्वारा विधानसभा भवन में अल्पसंख्यक विधायकों के नमाज पढ़ने के लिए कमरा आवंटित करने संबंधी पत्र जारी होते ही बीजेपी विधायकों ने विरोध शुरू किया। नमाज के लिए कमरा आवंटन का मसला सदन के अंदर, सदन के बाहर और रांची की सड़कों पर भी जारी है। बुधवार को बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजधानी रांची में विशाल रैली का आयोजन किया। बीजेपी विधानसभा का घेराव करना चाहती थी लेकिन उनको जगन्नाथपुर के पास ही रोक दिया गया। 

बीजेपी नेताओं पर लाठीचार्ज का विरोध जारी
जगन्नाथपुर मंदिर के पास बीजेपी विधायकों, सांसदों और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया। लाठीचार्ज में झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष दीपक प्रकाश, बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष आरती कुजूर को चोट लगी। कई अन्य कार्यकर्ताओं को भी इसमें चोट लगी। लाठीचार्ज के बाद बीजेपी नेताओं ने जगन्नाथपुर मंदिर के पास सभा का भी आयोजन किया जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने संबोधित किया। मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री और कोडरमा विधायक नीरा यादव, विधायक भानुप्रताप शाही, विरंची नारायण और अमर बाउरी मौजूद थे।