logo

नमो आहार लेकर ग्रामीण इलाकों में पहुंचे बीजेपी सांसद संजय सेठ, वैक्सीनेशन के लिए किया प्रेरित

9314news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

सांसद संजय सेठ ने ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के 7 मण्डलो में जरूरतमंदों के बीच आज नमो आहार का वितरण किया। नमो आहार में कच्चा राशन के रूप में चावल, दाल, आलू, प्याज जैसी सामग्री मौजूद थी। ईचागढ़ के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में सांसद संजय सेठ ने ना सिर्फ नमो आहार का वितरण किया बल्कि ग्रामीणों से संवाद भी किया। 

प्रधानमंत्री के कार्यकाल की तारीफ भी की
ग्रामीणों से संवाद के क्रम में संजय सेठ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के 7 साल पूर्ण हुए। इन 7 सालों में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में विकास के जो आयाम स्थापित हुए, वो अद्भुत है। तुलनात्मक रूप से हम देखेंगे तो प्रधानमंत्री ने विकास की एक बड़ी रेखा खींची है। इनका विकास सिर्फ शहरों तक सीमित नहीं रहा बल्कि सुदूरवर्ती गांव के ग्रामीणों तक विकास की किरण पहुंची। सीधे उनके खाते में पैसा पहुंचा, उन्हें आवास मिला, बिजली मिली, पानी मिला। जो भी बुनियादी जरूरतें रही सरकार ने उसे पूरा करने का प्रयास किया।

वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित किया
सांसद संजय सेठ ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में भी प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन में भाजपा कार्यकर्ता जनता की सेवा में लगे रहे। इसी के निमित्त ग्रामीणों के बीच नमो आहार का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया कि अधिक से अधिक संख्या में आप कोरोना की वैक्सीन जरुर लें। अपने पड़ोसियों व रिश्तेदारों को भी प्रेरित करें। 

वैक्सीन पर अफवाहों से बचने की अपील की
रांची सांसद ने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। हमारे देश के वैज्ञानिकों ने यह वैक्सीन बनाई है, जो पूरी तरह से सुरक्षित है। इसलिए हम सब को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि हम खुद भी वैक्सीन लगाएं और अपने पास पड़ोस के लोगों को भी इसके लिए जागरूक करें। उन्होंने स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं से भी आह्वान किया कि सेवा कार्य के साथ-साथ ग्रामीणों के बीच वैक्सीन को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाएं। वैक्सीन लेने में उनकी मदद करें और ग्रामीणों के मन में वैक्सीन को लेकर यदि कोई संशय है तो उसे दूर करें। 

सरकार के निर्देशों का पालन करने को कहा
उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की चर्चा को देखते हुए भी सबसे अनुरोध किया कि हम सरकार के निर्देशों का पालन करें। मास्क व 2 गज की दूरी के साथ-साथ अनावश्यक भीड़ भाड़ में जाने से बचें ताकि कोरोना से हमें नुकसान नहीं हो। इसी  क्रम में सांसद सेठ ने चांडिल बाईपास रोड का निरीक्षण भी किया घटिया रोड के निर्माण पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की।  संजय सेठ के साथ कई भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।