logo

हाल-ए-झारखंड : बीजेपी सांसद का जनता को ऑफर- अवैध बालू का वीडियो भेजो और सीधे अकाउंट में पैसा पाओ!

godda_mp.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखण्ड में बालू को लेकर हाहाकार मचा हुआ है।  अवैध बालू ढुलाई का वीडियो हर दिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  इसी बीच अवैध बालू खनन के खिलाफ गोड्डा से बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से बाकायदा इसकी घोषणा करते हुए लिखा कि "अवैध बालू खनन व पासिंग का रोज मेरे लोकसभा का वीडियो भेजिए वह मैं सोशल मीडिया पर शेयर करूंगा। वीडियो भेजने वाले के अकाउंट में पैसे जमा करुंगा। वीडियो भेजने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। भ्रष्टाचार की लड़ाई का आगाज़ आम जनता के साथ।"


 

क्या है पूरा मामला 
दरअसल पिछले दिनों अवैध बालू की ढुलाई करते हुए प्रशासन ने एक भाजपा नेता की ही गाड़ी पकड़ ली।  उसके बाद सोशल मीडिया पर लोग यह सवाल उठाने लगे कि जिस अवैध बालू के खिलाफ बीजेपी के नेता खुलकर बोलते रहे कि उनके ही नेता इस अवैध बालू की ढुलाई में लगे हुए हैं।  उसके बाद गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में लिखा कि "यदि हेमंत सोरेन जी हिम्मत है तो गोड्डा के एसपी व डीसी को आदेश देकर चलने वाले अवैध बालू कारोबार पर रोक लगाइए। भाजपा का कार्यकर्ता यदि दोषी है तो प्रशासन की कार्रवाई का हम स्वागत करते हैं लेकिन राघवेंद्र व उनके साथी को ज़बरदस्ती थाना से किसने निकाला?" इसी के बाद अवैध बालू ढुलाई का वीडियो सांसद ने अपने क्षेत्र की जनता से माँगा है।   

लगातार वीडियो भेज रहे लोग 
सांसद के इस अपील के बाद लगता है लगातार लोग गोड्डा सांसद को अवैध बालू ढुलाई का वीडियो भेज रहे हैं. यही वजह है कि सुबह से 5 अलग - अलग जगह का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये शेयर कर रहे हैं. अबतक उन्होंने देवघर, जसीडीह और सरैयाहाट का वीडियो शेयर किया है।   

 


झारखण्ड में कई घाटों की बंदोबस्ती नहीं होने के कारण बनी ऐसी स्थिति 
झारखण्ड में फ़िलहाल बालू खरीद करने के लिए JSMDC (झारखण्ड स्टेट मिनिरल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन) ने झारखण्ड के कई घाटों की बंदोबस्ती तो की है लेकिन आज भी राज्य के कई जिलों में बालू घाटों की बंदोबस्ती नहीं होने के कारण अवैध ढंग से माफिया या ताकतवर लोग उपलब्ध करा रहे हैं. यही वजह है कि राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अवैध बालू खनन का कार्य जारी है।