logo

हूल दिवस पर 1,000 गांवों में कार्यक्रम करेगा भाजपा एससीएसटी मोर्चा

9872news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की ओर से बुधवार को जिलाध्यक्षों और प्रदेश पदाधिकारियों की विशेष बैठक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरांव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक के मुख्य अतिथि झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि जनजाति समाज की अगुवाई भाजपा जनजाति मोर्चा करे। उन्होंने कहा कि हूल विद्रोह के प्रणेता वीर शहीद सिदो-कान्हू का 30 जून को जन्मदिन है। इस अवसर पर अनुसूचित जनजाति मोर्चा राज्य के 1000 स्थानों पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजित करेगा और वीर शहीद की बलिदान गाथा से जनजाति समाज को परिचित कराया जाएगा।

श्रद्धांजलि सभा का होगा आयोजन
प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि प्रमुख वीर शहीदों के बलिदानों को उनके जन्मदिवस और पुण्यतिथि के अवसर पर समाज को अवगत कराया जाएगा। इससे समाज के लोगों का मनोबल और स्वाभिमान बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि संगठन को सुदृढ़ करने के लिए जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करना होगा।

अधूरे कार्य होंगे पूरे
मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरांव कहा कि हूल दिवस की तैयारी शुरू कर दें ताकि 30 जून को निर्धारित एक हजार गांव में कार्यक्रम आयोजित किया जा सकें। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम मात्र औपचारिक श्रद्धांजलि का कार्यक्रम नहीं होगा बल्कि राज्य के जनजाति समाज अपने पूर्वज बलिदानियों के अधूरे कार्य को पूरा करने का कार्यक्रम होगा। इस मौके पर मोर्चा के प्रदेश प्रभारी रामकुमार पाहन, प्रदेश महामंत्री बिंदेश्वर उरांव, उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर, प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा, विजय मेलगाड़ी, गीता बालमुचू सहित दर्जनों नेता उपस्थित थे।