logo

दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास ब्लास्ट

4588news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली 
दिल्ली में अब से थोड़ी देर पहले उस वक्त सनसनी फैल गई जब दिल्ली के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले इजराइली का पास ब्लास्ट हो गया। हालांकि यह बम लो इंटेंसिटी का बताया जा रहा है, लेकिन आस पास की गाड़ियों के शीशे चकनाचूर हो गए हैं। शुरुआती जानकारी के अनुसान 4 गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम घटना स्थल पर पहुंची है। आस पास के जगहों को सील कर दिया गया है। पुलिस कई स्थानों पर तेकिंग चल रही है। हालांकि घटना स्थल पर मीडिया को जाने की इजाजत नहीं है। बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुका है। आस पास के स्थानों की जांच हो रही है। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम को भी बुलाया गया है। यह घटना दूतावास से लगभग 150 मीटर दूर पर हुई है। 

दिल्ली पुलिस की बड़ी चूक 
दो दिन पहले ही गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि पूरे दिल्ली में फुल-प्रूफ सिक्योरिटी सिस्टम लगे हैं। हर लगी और चौराहे पर पुलिस की पैनी नजर है। लेकिन 26 जनवरी की ही शीम में किसान आंदोलन के दौरान जो कुछ हुआ, उसके बाद हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रहने वाला इजराइली दूतावास के पास यह ब्लास्ट प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। 

ब्लास्ट के पीछे आतंकवादियों का हाथ?
दिल्ली पुलिस फिलहाल इस बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। लेकिन जिस तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया है. ऐसा लगता है कि यह किसी छोटे अपराधी की साजिश नहीं है। भारी सुरक्षा के बीच अगर इजराइली दूतावास के पास ब्लास्ट होता है, तो जाहिर है कि इसके पीछे बड़े संगठन का हाथ है। हालांकि दिल्ली पुलिस की उच्च अधिकारियों की माने तो इस घटना को किसी संगठन से जोड़ना गलत है। पुलिस इस घटना की पीछे इस्तेमाल किये गए बम की तीव्रता और उसके अवशेष की जांच की जा रही है। इसके बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकेगा। घटना शुक्रवार की शाम 5:05 बजे घटी है। लिहाजा अभी इसकी कई पहलुओं की जांच होनी बाकी है।