logo

'कभी सोचा नहीं था उसकी पुण्यतिथि भी देखूंगा'! सुशांत सिंह राजपूत को दोस्तों ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

9757news.jpg
द फ़ॉलोअप टीम, डेस्क:

किसने सोचा होगा कि 13 जून की पूर्व संध्या पर हम अगले दिन देश के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक को खो देंगे? किसी भी अन्य रविवार की तरह जो शुरू हुआ वह खबर के बाद एक सदमे के रूप में आया कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) नहीं रहे। अभिनेता अपने बांद्रा अपार्टमेंट में मृत पाए गए और उनके निधन की खबर से दुनिया भर में शोक की लहर दौड़ गई। 

आज से एक साल पहले यह सितारा हमे छोड़ कर चला गया। इस मौके पर उनके करीबियों से लेकर फैंस तक उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बीते 14 जून को सुशांत का शव उनके अपार्टमेंट में मिला था। जिसके बाद उनके पिता केके सिंह ने दिवंगत अभिनेता की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए एफआईआर(FIR) दर्ज कराई थी और उन पर पैसों के हेर-फेर का आरोप लगाया था। बॉलीवुड में नेपोटिज्म(nepotism) का मुद्दा उठा तो कई सितारे निशाने पर भी आए। पहले इस केस की जांच मुंबई पुलिस और पटना पुलिस कर रही थी। फिर केस सीबीआई को सौंप दिया गया। एक साल बाद भी सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझ नहीं सकी है।


अभी तक नहीं सुलझ सकी सुशांत की मौत की गुत्थी
लगातार सार्वजनिक आक्रोश के साथ, कई लोगों ने दावा किया कि अभिनेता की हत्या कर दी गई थी और फिर उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के खिलाफ प्राथमिकी सहित कई सिद्धांतों का पालन किया गया। आज ठीक एक दिन हो गया है जब हमने अभिनेता के नाम में 'लेट' जोड़ना शुरू किया। अपने पसंदीदा 'छिछोरे' को श्रद्धांजलि देने वाले प्रशंसकों के बीच, हम एसएसआर(SSR) के निधन के आसपास के सभी विवादों को देख रहे हैं।

बॉलीवुड के इन सितारों पर लगा नेपोटिज्म का आरोप
सुशांत के निधन के कुछ समय बाद, करण जौहर, सलमान खान, आलिया भट्ट और अन्य के खिलाफ उद्योग में भाई-भतीजावाद का प्रचार करने के लिए एक शिकायत दर्ज की गई, जिसके कारण एसएसआर को मान्यता नहीं मिली। 17 जून को, एक वकील ने यह कहते हुए एक आपराधिक शिकायत दर्ज की कि सुशांत को 'आत्महत्या से मरने' के लिए मजबूर किया गया था। सुशांत कथित तौर पर डिप्रेशन और बाइपोलर डिसऑर्डर से पीड़ित थे। दीपिका मानसिक स्वास्थ्य पर पोस्ट की एक श्रृंखला के साथ आईं जिसने हंगामा खड़ा कर दिया। दीपिका को उनके पोस्ट के लिए बुरी तरह ट्रोल भी किया गया था। सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर केके सिंह ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया के खिलाफ बिहार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है।

बॉलीवुड सितारों और फैन्स ने सुशांत को दी श्रद्धांजलि
अपने चहेते एक्टर को याद करते हुए आज उनके फैंस ने उन्हें श्रद्धंजलि अर्पित की। इसके साथ ही बॉलीवुड के कई बड़े एक्टर्स और सुशांत के दोस्त उन्हें याद कर रहें है। कोई अपनी और उनकी तस्वीर साझा कर रहा तो किसीने उनकी आत्मा की शांति के लिए स्पेशल हवन रखवाया।  आइये देखते है सुशांत सिंह की पुण्यतिथि पर बॉलीवुड के किन सितारों ने उन्हें याद किया। 


अंकिता लोखंडे(Ankita Lokhande) ने रखवाया हवन 
सुशांत सिंह राजपूत की एक्स गर्लफ्रेंड और टेलीविज़न की मशहूर अदाकारा अंकिता लोखंडे ने सुशांत की आत्मा की शांति के लिए हवन रखवाया। अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा 'ॐ शांति'



भूमि पेडनेकर(Bhumi Pednekar) ने किया फोटो शेयर 
बॉलीवुड अदाकारा और सुशांत सिंह की अच्छी दोस्त भूमि पेडनेकर ने SSR की फोटो साझा करते हुए उन्हें याद किया। कैप्शन में उन्होंने लिखा की ''मिस यू SSR , तुम्हारी बातें, सवाल और हमारी बातचीत बहुत याद आती है, तुमने मुझे वह दुनिया दिखाई जिससे मैं अनजान थी। मुझे यकीन है तुम जहां भी हो खुश होंगे। ॐ शांति।
 

किशोर महाबोले ने किया अपने सुशांत को याद 
सुशांत की डेब्यू शो ये रिश्ता क्या कहलाता है के उनके साथी कालकार किशोर महाबोले ने कहा कि उनके लिए यह कल्पना करना भी मुश्किल है कि यह एसएसआर की पुण्यतिथि है। उन्होंने कहा, "मैं अभी इतना भावुक हूं। मैंने अपने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि मैं सुशांत की पुण्यतिथि देखूंगा। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि सुशांत हमारे साथ नहीं हैं और इतने सारे सवालों के अनुत्तरित छोड़कर उनका निधन हो गया।

शेखर सुमन(Shekhar Suman) हुए भावुक 
सुशांत सिंह राजपूत का पिछले साल 14 जून को निधन हो गया था। उनके प्रशंसकों, दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने उनकी पहली पुण्यतिथि पर याद करने के लिए सोशल मीडिया पर बाढ़ ला दी है। सबके बीच अभिनेता शेखर सुमन ने भी ट्विटर पर अपने विचार साझा किए हैं। 



कंगना रनौत ने बॉलीवुड के खिलाफ छेड़ दी थी मुहिम
सुशांत सिंह के हाई प्रोफाइल आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में भूचाल आ गया था। रिया चकर्वर्ती से लेकर कंगना रनौत तक की कंट्रोवर्सीने जैसे सारे न्यूज़ मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया था।  इन सब के बीच हमने कुछ खोया था तो वह था एक उभरता हुआ बेहतरीन सितारा सुशांत सिंह राजपूत।