logo

महंगाई के खिलाफ महिलाओं के 'उलगुलान' में फूटा सरकार के विरुद्ध गुस्‍सा

10524news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
सरसों का तेल 200 रुपए लीटर तो डीजल और पेट्रोल एक सो रुपए के लगभग हो गया है। जब कांग्रेस की सरकार के समय पेट्रोल 60 और डीजल 45 रुपए लीटर था,तो भाजपा नेता तत्‍कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चूड़ियां भेजते थे। लेकिन आज बढ़ती महंगाई पर भाजपा के लोग चुप्पी साधे हुए हैं। उक्‍त बातें उलगुलान असंगठित मजदूर संघ की सचिव फरजाना फारूकी ने रांची में एक प्रदर्शन के दौरान कहीं। 



महंगाई के खिलाफ सरकार का किया पुतला दहन 
भाकपा कांटाटोली अंचल और उलगुलान असंगठित मजदूर संघ के बैनर तले आज शाम बढ़ती महंगाई के विरुद्ध कांटा टोली के पास प्रदर्शन किया गया। जिसमें दर्जनों महिला कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च किया। नारे लगाती हुईं वे कांटाटोली  चौक के पास पहुंची। महंगाई के खिलाफ केंद्र सरकार का पुतला दहन किया। अगुवाई कर रही फरजाना फारूकी ने कहा कि यह पुतला दहन महंगाई के खिलाफ है। जब से मोदी सरकार आई है महंगाई चरम सीमा पर है।


प्रदर्शन में रहे ये शामिल
प्रदर्शन में शहजादी खातून, अगता पन्ना, बाबी मुंडा, पार्वती देवी, फुलमनी देवी, शबाना खातून, फुलमनी देवी, रिंकी मुंडा, सपना समद, किरण देवी, बिंदिया देवी, भारती देवी, मानसी कुमारी आदि के अलावा भाकपा के रांची जिला सचिव अजय सिंह और एआईएसएफ के प्रदेश अध्यक्ष मेहुल मृगेंद्र भी शामिल हुए।