logo

जज उत्तम आनंद संदिग्ध मौत मामले में  CBI को मिली अभियुक्तों की 5 दिन की रिमांड, होगी पूछताछ

11601news.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबाद: 


धनबाद सिविल कोर्ट के जज उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई की जांच जारी है। शुक्रवार को कोर्ट ने मामले में मुख्य अभियुक्त लखन वर्मा और राहुल वर्मा को सीबीआई को सौंपा। सीबीआई को दोनों अभियुक्तों की पांच दिन की रिमांड मिली है। गौरतलब है कि सीबीआई ने चालक लखन वर्मा औऱ उसके सहयोगी राहुल वर्मा से पूछताछ के लिए पांच दिनों की रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी डाली थी। ये अर्जी अब कोर्ट ने मंजूर कर ली है। अब सीबीआई दोनों मुख्य अभियुक्तों से पूछताछ करेगी। 

सीबीआई ने शुरू की जज हत्याकांड की जांच
गौरतलब है कि झारखंड सरकार की अनुशंसा औऱ झारखंड हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने गुरुवार को धनबाद जिला सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद संदिग्ध मौत मामले की जांच शुरू की। इस मामले में गिरफ्तार ऑटो चालक लखन वर्मा औऱ सहयोगी राहुल वर्मा से सीबीआई पूछताछ करेगी, ताकि केस से जुड़ी अहम कड़ियों को जोड़कर मामले की गुत्थी सुलझाई जा सके। 

नार्को टेस्ट के लिए कोर्ट जा सकती है सीबीआई
मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई आरोपयों की ब्रेन मैपिंग औऱ नार्को टेस्ट के लिए भी कोर्ट में अर्जी दे सकती है। बता दें कि पहले मामले की जांच कर रही एसआईटी केस की गुत्थी सुलझा पाने में कामयाब नहीं हो पा रही थी। केस की गंभीरता को देखते हुए हेमंत सरकार ने इसे सीबीआई को सौंपने की अनुशंसा की थी। बुधवार देर शाम दिल्ली सीबीआई ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू करदी। इसी क्रम में सीबीआई एसपी विजय कुमार शुक्ला के नेतृत्व में बनी 20 सदस्यी टीम बुधवार देर रात ही धनबाद पहुंच गई थी। गुरुवार से ही टीम ने अपना काम भी शुरू कर दिया था। गुरुवार को सीबीआई की स्पेशल टीम ने सर्किट हाउस में एसआईटी के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में केस से जुड़े अहम पहलुओं पर बातचीत की गई। 

जरूरी कागजातों की लिस्ट सीबीआई ने मांगी है
गौरतलब है कि सीबीआई की टीम के कुछ सदस्यों ने धनबाद थाने में केस से संबंधित कागजात औऱ सबूतों की घंटों जांच की। सीबीआई की टीम तकरीबन 8 घंटे से ज्यादा वक्त तक थाने में रूकी। केस से जुड़ी फाइल औऱ कागजात अपने साथ ले गई। कहा जा रहा है कि इसके लिए धनबाद थाने में ही एक जेरोक्स मशीन मंगाई गई थी। इससे केस से जुड़़ी तकरीबन 1 हजार पेज की केस डायरी की कॉपी निकाली गई। गौरतलब है कि जज उत्तम आनंद को एक ऑटो ने संदिग्ध तरीके से उस वक्त टक्कर मारी थी जब वो मॉर्निग वॉक के लिए गए थे। वहां व्यायाम कर रहे युवकों ने उनको अस्पताल पहुंचाया।