logo

IPL 2021: आरसीबी को हराकर प्वॉइंट्स टेबल में मजबूत होना चाहेगी चेन्नई सुपर किंग्स

7744news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। दोपहर साढ़े तीन बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच खेला जाएगा। मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। सीएसके और आरसीबी, दोनों ने अपने पिछले मुकाबले जीते हैं। प्वॉइंट्स टेबल में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी 4 में से 4 मुकाबले जीतकर पहले नंबर पर है। सीएसके ने 4 में से 3 मुकाबले जीते हैं और दूसरे नंबर पर है। टीमें प्वॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। 

सीएसके में भरे हैं कई दिग्गज बल्लेबाज
धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हराया था। उस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 220 रन का स्कोर खड़ा किया था। सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली थी। अंबाती रायूडू औऱ धोनी ने भी उपयोगी पारियां खेली थीं। टीम को बल्लेबाजों से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी। सुरेश रैना अभी तक क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। वे सुधार करना चाहेंगे। 

चेन्नई की गेंदबाजी चिंता का सबब है
पिछले मुकाबले में टीम की गेंदबाजी जरूर चिंता का सबब थी। टीम ने 220 रन बनाये थे। कोलकाता के पांच बल्लेबाज पहला पॉवरप्ले खत्म होने से पहले ही पवेलियन लौट चुके थे। बावजूद इसके आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक और पैट कमिंस ने विस्फोटक पारियां खेली थी। टीम 202 रन तक पहुंचने में कामयाब रही थी। शार्दुल ठाकुर और सैम करन खासे महंगे साबित हुए थे। टीम गेंदबाजी में जरूर सुधार करना चाहेगी। डेथ ओवर में विरोधी टीम को कम रन बनाने देना होगा। 

अभी तक सभी मुकाबले जीती आरसीबी
आरसीबी ने अभी तक चार मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। टीम प्वॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर काबिज है। अभी तक आरसीबी ने हर विभाग में शानदार प्रदर्शन किया है। चाहे वो बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फिर फील्डिंग। टीम के कप्तान विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज देवदत्त पाडिकल, एबी डिविलियर्स औऱ ग्लैन मैक्सवेल जबर्दस्त फॉर्म में हैं। पिछले मुकाबले में आरसीबी ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी। टीम ने राजस्थान रॉयल्स को बुरी तरह हराया था। 

टीम में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है
टीम में कप्तान विराट कोहली, देवदत्त पाडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं। वॉशिंगटन सुंदर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी उपयोगी योगदान दे सकते हैं। मोहम्मद सिराज ने तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में काफी प्रभावित किया है। युजवेंद्र चहल काफी उपयोगी साबित हुए हैं। शाहबाज अहमद और हर्षल पटेल जैसे युवा खिलाड़ियों ने खासा प्रभावित किया है।