logo

IPL 2021: जडेजा स्ट्रॉम में उड़ी RCB, चेन्नई ने बेंगलुरु को 69 रनों से हराया

7758news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 69 रनों से हरा दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में धोनी की कप्तानी वाली सीएसके हर विभाग में विराट की कप्तानी वाली आरसीबी से बेहतर साबित हुई। हरफनमौला प्रदर्शन के लिए रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

सीएसके ने दिया था 192 रनों का लक्ष्य
टॉस जीतकर महेंद्र सिंह धोनी ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सलामी बल्लेबाजों रितुराज गायकवाड़ और फाफ डू प्लेसिस ने टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई। रितुराज गायकवाड़ ने 33 रनों की पारी खेली। प्लेसिस ने 50 रन बनाए। सीएसके का पहला विकेट रितुराज गायकवाड़ के रूप में गिरा। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सुरेश रैना ने तेजी पारी खेली। रैना ने 24 रन बनाए। एक समय टीम 1 विकेट के नुकसान पर 11 रन बनाकर मजबूत स्थिति में दिख रही थी तभी आरसीबी के युवा गेंदबाज ने लगातार दो गेंदों पर रैना और प्लेसिस को आउट कर दिया। 

एक वक्त मुश्किल में थी चेन्नई सुपर किंग्स
बीच के ओवरों में विकेट तेजी से गिरे। रन रेट धीमा पड़ गया था। आरबीसी के गेंदबाजों ने सीएसके के बल्लेबाजों को बांध दिया था। 19वें ओवर तक टीम का स्कोर 147 तक ही पहुंचा था। इसके बाद मैदान में जडेजा का तूफान आया। आखिरी ओवर फेंकने आए हर्षल पटेल काफी महंगे साबित हुए। रविंद्र जडेजा ने इस ओवर में पांच छक्के लगाए। एक चौका लगाया। 1 गेंद नोबॉल थी। एक शॉट में दो रन भी आये। रविंद्र जडेजा ने इस ओवर में कुल 37 रन बटोरे जिसकी बदौलत टीम 191 रन बनाने में कामयाब रही। ये एक ही ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। 

आज बेंगलुरु की बल्लेबाजी काफी खराब रही
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पाडिक्कल ने तेज पारी खेली। पाडिक्कल ने महज पंद्रह गेंदों में 34 रन की पारी खेली। विराट कोहली का बल्ला नहीं बोला। कप्तान कोहली केवल 8 रन बनाकर सैम करन का शिकार बने। इन दोनों के आउट होने के बाद बेंगलुरु की पूरी पारी ढह गयी। ग्लेन मैक्सवेल ने जरूर कुछ शॉट लगाए लेकिन जडेजा ने उनकी पारी पर विराम लगा दिया। मैक्सेवल 15 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हो गये।

स्पिनरों के जाल में उलझ गई विराट की सेना
एबी डिविलियर्स महज 4 रन बना सके। डिविलियर्स भी रविंद्र जडेजा का शिकार बने। वॉशिंगटन सुंदर का विकेट भी जडेजा को मिला। बाकी की बल्लेबाजी तास के पत्तों की तरह ढह गयी। सीएसके के स्पिनरों ने बेंगलुरु की पूरी बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। रविंद जडेजा ने 3 विकेट लिये। इस सीजन अपना पहला मुकाबलेा खेल रहे इमरान ताहिर को भी 2 विकेट मिला। सैम करन और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट हासिल किया। एक बल्लेबाज रन आउट हो गया। 

प्वॉइंट्स टेबल में नंबर 1 पर पहुंची सीएसके
चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन अब तक पांच में से चार मुकाबले जीते हैं। बेंगलुरु ने भी इतने ही मुकाबले जीते हैं लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर सीएसके प्वॉइंट्स टेबल पर नंबर वन बन गयी है। यूएई में खेला गया आईपीएल का पहला सीजन सीएसके के लिए काफी खराब बीता था। टीम टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी। इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स ने वाकई किंग की तरह वापसी की है। टीम सीजन में पहला मुकाबला हारने के बाद लगातार चार मुकाबले जीत चुकी है। टीम ने हर विभाग में शानदार प्रदर्शन किया है।