logo

2 दिन में खुल सकता है बाबा वैद्यनाथ धाम, सदन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिया आश्वासन

12604news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

देवघर बीजेपी के जिला अध्यक्ष और विधायक नारायण दास देवघर स्थित बाबा मंदिर को खोलने की मां को लेकर आज विधानसभा के अंदर आमरण अनशन पर बैठ गए। कांग्रेस के विधायक प्रदीप यादव और बीजेपी के विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने उन्हें मना कर इस मांग को चलती सदन के अंदर सरकार के समक्ष रखने का गुजारिश की, तो उन्होंने अनशन तोड़ा। 

नारायण दास ने ऐसे खत्म किया अनशन
विधायक नारायण दास ने सदन में कहा कि स्पीकर महोदय के कहने पर मैं अनशन से उठ कर आया हूं। अब मैं मुख्यमंत्री जी से आग्रह करता हूं कि बाबा मंदिर खोल दिया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले 2 दिनों में आपदा प्रबंधन की बैठक होगी उसमें बाबा मंदिर खोलने को लेकर गंभीरता पूर्वक विचार किया जाएगा। इस आश्वासन के बाद नारायण दास का अनशन समाप्त हो गया और उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया।

कोरोना की वजह से बंद रखा गया मंदिर
गौरतलब है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ मंदिर को बंद रखा गया है। देवघर विधायक नारायण दास का कहना था कि बाबा वैद्यनाथ धाम की पहचान पूरी दुनिया में आध्यात्मिक पर्यटन स्थल के तौर पर है। यहां के पंडों-पुरोहितों और स्थानीय लोगों की आजीविका इस मंदिर की बदौलत चलती है, लेकिन मंदिर बंद होने से आर्थिक हालत खराब हो गई है।