logo

मधुपुर में सीएम ने BJP पर साधा निशाना! बोले- इनका उम्मीदवार उधार का और प्रचार करने वाले दलबदलु

7315news.jpg
द फॉलोअप टीम, मधुपुर:

मधुपुर उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। तमाम सियासी पार्टी के बड़े सेनापति मैदान में उतर चुके हैं। जहां रैलियों में भीड़ जुटा कर शक्ति प्रदर्शन किया जा रहा है वहीं शब्द बाण छोड़कर विरोधी खेमे को घायल करने की कोशिशें भी जारी है। क्या भारतीय जनता पार्टी और क्या झारखंड मुक्ति मोर्चा, हर पार्टी का नेता आरोप-प्रत्यारोप में लगा है। कामकाज, कार्यकाल, किस्मत से लेकर व्यक्तिगत हमलों तक से परहेज नहीं किया जा रहा है। 

भारतीय जनता पार्टी दल बदलुओं की पार्टी! 
हेमंत सोरेन ने शनिवार को मधुपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने उपस्थित जनसमूह के सामने विरोधी भारतीय जनता पार्टी और इसके नेताओं के खिलाफ खूब शब्द बाण चलाये। हेमंत सोरेन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दल बदलुओं की पार्टी है। उन्होंने कहा कि आज दल बदलु नेताओं के सहारे बीजेपी झारखंड में अपना काम चला रही है। बीजेपी प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह पर निशाना साधते हुये मुख्यंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इनका उधार का उम्मीदवार दल बदलु है। उन्होंने कहा कि इनका प्रचार करने वाले सारे नेता भी दल बदलु हैं। उन्होंने कहा कि इन नेताओं का खुद का ठौर-ठिकाना नहीं है। उन्होंने कहा कि तीर कमान को वोट देकर जनता बीजेपी को करारा जवाब देगी। सवाल ये है कि मुख्यमंत्री किन्हें दल बदलु कह रहे थे। 

सीएम ने क्या बाबूलाल मरांडी पर निशाना साधा!
गौरतलब है कि मधुपुर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने गंगा नारायण सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। गंगा नारायण सिंह ने 2019 का विधानसभा चुनाव आजसू पार्टी की टिकट पर लड़ा था। मधुपुर उपचुनाव की तारीखों के एलान से पहले वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। वर्तमान में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी खुद 2019 का विधानसभा चुनाव बतौर झाविमो प्रत्याशी लड़े थे। चुनाव बाद वे बीजेपी में शामिल हो गये। दल बदल से संबंधित एक मामला अभी भी झारखंड हाईकोर्ट में लंबित है, जिसकी सुनवाई हो रही है। शायद शनिवार की जनसभा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का इशारा बाबूलाल मरांडी और गंगा नारायण सिंह की तरफ ही था। 

2 मई को किसके सिर पर सजेगा मधुपुर का ताज
मुख्यमंत्री के तीखे व्यंग्य और आरोपों पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती है वो देखना दिलचस्प होगा। देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रघुवर दास, बाबूलाल मरांडी और निशिकांत दूबे क्या जवाब देते हैं। फिलहाल ये आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला लगातार जारी है। शब्द बाण छोड़े जा रहे हैं। मधुपुर में चुनावी रण की रणभेरी बज चुकी है। अंतिम मुकाबला 17 अप्रैल को होगा। जनता जनार्दन उसी दिन तय कर देगी कि मधुपुर का ताज हफीजुल हसन अंसारी के सिर पर सजेगा या कोई नया ही क्षत्रप आयेगा।