logo

रांची: बहन की सगाई में शामिल होने पैतृक गांव नेमरा पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, ऐसे हुआ स्वागत

10877news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने पैतृक गांव नेमरा पहुंचे। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन भी नेमरा पहुंचे। शिबू सोरेन यहां पहले पहुंच चुके थे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बाद में पहुंचे। हेमंत सोरेन के साथ उनकी धर्मपत्नी कल्पना सोरेन और मां रूपी सोरेन भी थीं। मिली जानकारी के मुताबिक हेमंत सोरेन यहां अपनी बहन की सगाई की रस्म में शामिल होने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर भी साझा की। 



होमगार्ड के सफल अभ्यर्थियों ने सौंपा ज्ञापन
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गांव में ही गृहरक्षा वाहिनी रामगढ़ जिला इकाई के सफल अभ्यार्थियों ने ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में गृह रक्षा वाहिनी के सफल अभ्यर्थियों ने कहा कि उनका बुनियादी प्रशिक्षक कार्यक्रम जल्दी करवाया जाए। उन्होंने कहा कि उनकी शारीरिक जांच की प्रक्रिया पूरी हो गई है लेकिन बुनियादी प्रशिक्षण अभी तक नहीं मिला। मुख्यमंत्री ने गृहरक्षा वाहिनी के अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि उनकी मांग पर विचार किया जाएगा। 



जिला प्रशासन ने सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया
गौरतलब है कि रामगढ़ जिला के गोला प्रखंड स्थित नेमरा गांव पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जिला प्रशासन की तरफ से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। रामगढ़ की उपायुक्त माधवी मिश्रा और पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने पुष्प गुच्छ देकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर पूरे परिवार के साथ तस्वीर साझा की। लिखा कि अपने पैतृक गांव नेमरा में परिवार के सभी सदस्यों संग। मुख्यमंत्री के साथ उनके बच्चे भी थे। 


मुख्यमंत्री के आगमन से नेमरा के ग्रामीणों में दिखी खुशी
इधर मुख्यमंत्री के आगमन से नेमरा गांव के लोग काफी खुश दिखाई दिए। गांव के नौजवान, बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे सभी काफी उत्साहित नजर आए। लोगों में मुख्यमंत्री की एक झलक पाने की होड़ दिखी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सरहूल, कर्मा और सोहराय जैसे पर्व-त्योहारों में भी पैतृक गांव जाते रहे हैं। वो गांव जाते हैं और लोगों से मुलाकात करते हैं।