logo

मुख्यमंत्री ने 15 सर्वश्रेष्ठ आरक्षियों को किया सम्मानित,  शहीदों के आश्रिता को भी मिला सहयोग

14191news.jpg

द फॉलोअप टीम, साहिबगंज: 

 

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज जैप -9, साहिबगंज में  प्रशिक्षु आरक्षियों के पारण परेड (पासिंग आउट) का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली। मुख्यमंत्री ने आरक्षियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके कंधों पर आज से एक नई जिम्मेदारी आ रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि आप अपनी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों का भली-भांति निर्वहन करेंगे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर 15 सर्वश्रेष्ठ आरक्षियों को मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया और कहा  कि आपने बुनियादी प्रशिक्षण कार्यक्रम में जो कुछ सीखा है , उसका बखूबी इस्तेमाल अपने कार्यों एवं दायित्व निर्वहन में करेंगे। 

 

शहीदों के आश्रितों को सहयोग
मुख्यमंत्री ने कहा कि बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 502 आरक्षियों में 94 महिलाएं हैं।  यह इस बात को दर्शाता है कि पुलिस महकमे में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिल रहा है।  इस मौके पर गलवान घाटी में 16 जून 2020 को चीनी सेना के साथ मुठभेड़ में शहीद  साहिबगंज के कुंदन कुमार ओझा की आश्रिता नम्रता कुमारी को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। उन्हें पहले 10 लाख रुपए शहीद सहायता राशि दी जा चुकी है।

 

आश्रिता को नियुक्ति पत्र भी सौंपा
मुख्यमंत्री ने 2 जुलाई 2020 को श्रीनगर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ के जवान कुलदीप उरांव की आश्रिता वंदना उरांव को 10 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान की राशि प्रदान की। वे बंगाल पुलिस में पहले से ही कार्यरत हैं। वहीं 11 मई 2020 को छत्तीसगढ़ में उग्रवादी हमले में शहीद मुन्ना यादव (सीआरपीएफ)  की आश्रिता निताई कुमारी को 10 लाख की अनुग्रह अनुदान की राशि प्रदान की। उन्हें नियुक्ति पत्र पहले ही दिया गया है।

कई लोग रहे मौजुद
इस मौके पर सांसद विजय हांसदा, विधायक अनंत कुमार ओझा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा, एडीजी संजय लाटकर, पुलिस महानिरीक्षक प्रिया दुबे, साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव, पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा और पदमा हजारीबाग पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के पुलिस अधीक्षक कौशल किशोर समेत कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।