logo

समूचे झारखंड में ऐसे हाईटेक मदरसा का नक्शा नहीं देखा, शिलान्यास के बाद बोले हेमंत

6267news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
समाज के बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए कांटाटोली इदरीस कॉलोनी में कुरैश जमात की ओर से बनने जा रहे मदरसा का शिलान्यास बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया। सीएम ने कहा कि मदरसा हाईटेक एवं मॉडर्न बनाया जा रहा है। पूरे झारखंड में मदरसा का ऐसा नक्शा मैंने पहली बार देखा है। समूचे सूबे में एक मदरसा मिसाल कायम करेगा। मुख्यमंत्री का स्वागत 51 किलो का माला पहना कर किया गया। उन्‍होंने कहा कि कुरैश समाज की समस्याओं से झारखंड प्रदेश जमीयतुल कुरैश ने अवगत कराया है। मैंने संबंधित विभागों को निर्देश भी दिया है। बहुत जल्द संबंधित फाइल मेरे टेबल पर होगी। कुरैश समाज की सारी समस्याओं का हल होगा।




सुबोध कांत, इरफान अंसारी और राजेश कच्छप भी बोले
विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने कहा कि कुरैश समाज अपनी मेहनत करके गुजर बसर करने वाले लोगों की जमात है। पिछली सरकार में सबसे ज्यादा पीड़ित कुरैश समाज ही रहा है। जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने विशिष्ट अतिथि के रूप में कहा कि सबसे ज्यादा पिछड़ा समाज अल्पसंख्यक समुदाय है। खिजरी विधायक राजेश कच्छप ने कहा समाज कि उन्नति का आधार शिक्षा पर टिका है। 



45 साल पहले खरीदी गई थी जमीन: मुजीब कुरैशी
मौके पर जमीयतुल कुरैश के अध्यक्ष मुजीब कुरैशी ने बताया कि इस स्कूल और मदरसा की कल्पना 45 वर्ष पहले जमीयतुल कुरैश पंचायत ने की थी। तब 10 कट्ठा जमीन रजिस्ट्री कराई गई थी। कार्यक्रम का संचालन मीडिया प्रभारी गुलाम जावेद ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश महासचिव आदिल कुरैशी ने किया। मौके पर झामुमो  नेत्री डॉ महुआ माजी, अंजुमन इस्लामिया के उपाध्यक्ष मंजर इमाम, प्रो रिजवान अंसारी, फिरोज कुरेशी, गुलाम गौस कुरेशी, नौशाद कुरेशी, डॉ असलम परवेज, मोहम्मद मकसूद, अकील उर रहमान और औरंगजेब खान सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।