logo

नागरिकों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा देना हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: हेमंत सोरेन

15154news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हिल व्यू हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा एंड क्रिटिकल केयर यूनिट का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे आयुष्मान भारत का दायरा बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि कई और अस्पतालों का भी इँपैनलमेंट होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को बेहतर और अत्याधुनिक चिकित्सीय सुविधा मुहैया करवाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। 

बेहतर स्वास्थ्य सुविधा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता
झारखंड में लोगों को बेहतर चिकित्सीय और स्वास्थ्य सुविधाएं मिले, यह सरकार की की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसमें निजी अस्पतालों द्वारा दी जा रही सुविधाएं एवं सेवाएं काफी मायने रखती है। मुख्यमंत्री ने आज बरियातू रोड स्थित हिल व्यू अस्पताल के नए ट्रॉमा एंड क्रिटिकल केयर यूनिट के उद्घाटन कार्यक्रम में ये बातें कही। यह अस्पताल रांची के सबसे पुराने निजी अस्पतालों में से एक है। यहां स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार होने से मरीजों को फायदा होगा। इस मौके पर उन्होंने अस्पताल केट्रॉमा एंड क्रिटिकल केयर यूनिट में उपलब्ध  चिकित्सीय उपकरणों और सुविधाओं को देखा और पूरी जानकारी ली। 

ज्यादा लोगों को मिले आयुष्मान भारत योजना का लाभ
मुख्यमंत्री ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना  का लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिले, इसके लिए कई और निजी अस्पतालों को इंपैनलमेंट किया जाएगा । इससे मरीजों को अपने ही राज्य में अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सरकारी के साथ साथ निजी अस्पतालों में भी बेहतर सेवायें दी। इस अवसर पर मंत्री रामेश्वर उरांव, अस्पताल के प्रबंध निदेश डॉ नितीश प्रिया, चिकित्सक और कर्मी मौजूद थे।