logo

सीमित संसाधनों में मिलेगी बेहतर सुविधा, कहीं कमी हो तो क्षमाप्रार्थी हूं- सीएम हेमंत सोरेन

8319news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन फेसबुक और ट्विटर के जरिए लगातार लोगों के संपर्क में रहते हैं। सोमवार 10 मई को हेमंत सोरेन ने फेसबुक में एक पोस्ट लिखा। इस पोस्ट के जरिए हेमंत सोरेन ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालात, टेस्टिंग की गति, रिकवरी रेट और पॉजिटिविटी दर की जानकारी दी। हेमंत सोरेन ने लिखा कि प्रतिबंधों का असर दिखने लगा है। हालात में सुधार हो रहे हैं। 

राज्य में बढ़ाई गयी है टेस्टिंग की गति
हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में टेस्टिंग की गति बढ़ाई गयी है। रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि बीते 10 दिनों में पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आई है। हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रतिबंधों का सकारात्मक असर दिख रहा है। संक्रमण की चेन तोड़ने की दिशा में सकारात्मक नतीजे दिखने लगे हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हमें इसी दिशा में आगे भी चलना होगा। 

ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाई गयी है
मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि आईसीयू और ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या बीते 1 सप्ताह में बढ़ाई गयी है। सामान्य बेडों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी की गयी है। अमृत वाहिनी एप एवं अस्पताल सर्किट की वजह से मरीजों को सही समय पर बेड मिल जाता है। मरीजों को इससे काफी राहत मिली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीजों को नजदीकी जिले अथवा स्थानीय हॉस्पिटल चाहे वो निजी हो या सरकारी, घर बैठे की बेड की जानकारी मिल रही है। चैटबोट के जरिए डॉक्टरी सलाह मिल रही है। 

दवाइयों की कालाबाजारी पर रोक की जरूरत
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन सहित तमाम जरूरी दवाइयों की कालाबाजारी पर रोक लगाते हुए कैसे उन्हें सुगमता से आप तक पहुंचाया जाए। इस पर हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना राहत किट के जरिए जरूरतमंद व्यक्ति तक समय पर दवाइयां पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसका परिणाम भी दिख रहा है। 

सीमित संसाधनों में बेहतर सुविधा मिलेगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आपकी सुरक्षा के लिए हर जरूरी प्रयास कर रही है। प्रयासों में कोई कमी रह जाती है या कोई परेशानी होती है तो मैं उसके लिए क्षमापार्थी हूं। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि मैं नागरिकों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि सीमित संसाधनों में हम आपको बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया कराएंगे। उन्होंने कहा कि सभी झारखंड वासियों को निशुल्क वैक्सीन दिलाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। राज्य सरकार इसे जरूर पूरा करेगी।