logo

मधुपुर में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा - उपचुनाव में जीत की हैट्रिक लगाएंगे, पैसे वाले देखते रह जायेंगे

7296news.jpg
द फॉलोअप टीम, देवघर:
झारखण्ड की पूरी राजनीति इस वक्त मधुपुर शिफ्ट हो चुकी है। 17 अप्रैल को मधुपुर में उपचुनाव होना है। चुनावी प्रचार में मधुपुर का चुनावी पारा काफी हाई हो चूका है। इसी बीच आज से मधुपुर के चुनावी दंगल में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी पहुँच चुके हैं। मधुपुर पहुँचने के साथ ही सीएम हेमंत सोरेन ने झामुमो उम्मीदवार हफीजुल हसन के पक्ष में जनसभा को सम्बोधित किया। मुख्यमंत्री ने मारगोमुण्डा प्रखण्ड में जनसभा को सम्बोधित किया। जहाँ सीएम ने जमकर भाजपा पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि वह 14 अप्रैल तक मधुपुर में कैंप करेंगे। सम्बोधन के दौरान सीएम ने कहा इस चुनाव में 6 प्रत्याशी मैदान में खड़े है। यूपीए गठबंधन के साथ एनडीए विपक्ष में खड़ा है। यहाँ कई पैसे वाले लोग आ रहे हैं और विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। ये लोग पैसे के दम पर वोट खरीदना चाहते हैं। ये किस मुँह से वोट मांगने आते है। हम इस चुनाव में विपक्ष को खुले रूप से चुनौती देते हैं आओ और अपनी किस्मत आजमाओ। इस चुनावी प्रचार में मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री बन्ना गुप्ता, विधायक इरफ़ान अंसारी और कांग्रेस नेता राजेश ठाकुर मौजूद रहे।

हफीजुल मंत्री बना रहे या नहीं इसे आपको तय करना है : सीएम 
सम्बोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उपचुनाव क्यों हो रहा है बताने की आवश्यकता नहीं है। आपने हमें पहले ही पूर्ण बहुमत से जिताया है लेकिन हाजी साहब के आकस्मिक निधन की वजह से इस चुनाव को दोहराना पड़ रहा है। साथ ही सीएम ने कहा कि हमने हाजी साहब को श्रद्धांजलि के रूप में हफीजुल हसन को हमने मंत्री बना दिया है वो भी बिना विधयक बने ही। अब आप यह तय करेंगे कि हफीजुल मंत्री रहेंगे या नहीं। ये लोकतंत्र का महापर्व है और यहाँ सबको किस्मत आजमाने का मौका मिलता है। इसलिए लोग मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं। लेकिन डरने की जरुरत नहीं है मधुपुर की जनता पर मुझे पूर्ण विश्वास है। विपक्ष को मुँह तोड़ जवाब देगी।
मधुपुर जिताओ भाजपा की सरकार बनाओ कहने वालों को जवाब मिलेगा : सीएम
संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हमने तो यह भी सुना है कि कुछ लोग मंच पर आ कर कह रहे थे कि मधुपुर जिताओ और भाजपा की सरकार बनाओ। लेकिन इसका जवाब आपको 17 तारीख को देना है। आपके सहयोग से हफीजुल हसन मंत्री जरूर बनेगा। भाजपा का मुख्य उद्देश्य है लोगों के मन में केवल जहर घोलना और घर-घर में बंटवारा करना। लेकिन जेएमएम उनकी किसी भी चुनौती को स्वीकार करने को तैयार है क्योंकि यह संघर्ष करने वाला मोर्चा है। हमने इससे पहले भी दो उपचुनाव जीते हैं और मधुपुर चुनाव जीतकर हम हैट्रिक बनाएंगे। अपने सम्बोधन में सीएम ने अपने कई लाभ भी गिनवाए और कहा इस जीत से हमारे प्रतिद्वंदी को एक जोरदार तमाचा लगेगा।

2 मई को ही होगी JPSC की परीक्षा 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने इस राज्य के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है। मेरी सरकार बनते ही JPSC के फंसे रिजल्ट को निकलवाने का काम किया साथ ही JPSC परीक्षा का फॉर्म भी निकलवाया। सीएम ने कहा कि सिर्फ 252 पदों के लिए करीब साढ़े पांच लाख छात्रों ने फॉर्म भरा है। JPSC के अधिकारी सोच रहे थे कि इस संक्रमण में कैसे परीक्षा लेंगे लेकिन हमने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाये परीक्षा 2 मई को ही होने चाहिए।