logo

टीम झारखंड मिलकर करेगी कोरोना महामारी का मुकाबला, मिलेगी जीत- सीएम हेमंत सोरेन

8401news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जारी है। इस बीच राहत की खबर है। कोरोना के नए केस में कमी आई है। मृत्यु दर में भी कमी आई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार शाम को ट्वीट किया। इसमें उन्होंने राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति और विभिन्न पार्टियों के नेताओं द्वारा दिए गए सुझावों का जिक्र किया है। मुख्यमंत्री ने इससे संबंधित कुछ तस्वीर भी साझा की है। 

सांसदों और विधायकों से सीएम की वार्ता
मुख्यमंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा कि पिछले तीन दिनों में मैंने राज्य के सभी सांसदों एवं विधायकों से वार्ता की। पक्ष-विपक्ष के सभी जन-प्रतिनिधियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों की समस्या साझा की गयी जिसे दूर करने के हेतु अधिकारियों को उचित निर्देश दिए जा चुके हैं।

महामारी से निपटने के लिए मिला सुझाव
सीएम हेमंत सोरेन ने आगे लिखा कि इस महामारी से निपटने को लेकर अनेक सुझाव भी आये जिन्हें हमने ध्यानपूर्वक सुना। ये सभी सुझाव मुझे आगे फ़ैसले लेने में एवं राज्यहित में नीतियां बेहतर करने में काफ़ी मददगार साबित होगी। इन संवादों के ज़रिए ‘टीम झारखण्ड’ की भावना को भी प्रबलता मिली जहां सभी माननीय जन-प्रतिनिधियों ने इस महामारी को दूर करने हेतु राज्य वासियों का फायदा होगा। 

झामुमो ने की पूर्ण लॉकडाउन की मांग
बता दें कि राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत लगाए गए लॉकडाउन का 13 मई को आखिरी दिन है। राज्य में पहली बार 22 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया गया था। अभी तक सरकार ने इसे आगे बढ़ाने के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। कुछ दिन पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा ने राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की थी। कई अन्य संगठनों ने भी इसकी मांग की है।