logo

जिस गाड़ी में सपा का झंडा उसमें होगा जाना-पहचाना गुंडाः योगी आदित्यनाथ 

15819news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ: 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा साहेब की पुण्यतिथि पर उन्हें  याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। उसके बाद जनता से रूबरू होते हुए सपा, कांग्रेस व बसपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने  कहा कि बाबा साहेब ने संविधान में जो व्यवस्था दी, उससे देश एकता की सूत्र में बंधा हुआ है। सपा सरकार में रामपुर में गरीबों पर हुए अत्याचार को याद दिलाते हुए कांग्रेस व बसपा पर चुप्पी साधे रहने का आरोप लगाया और कहा कि उस समय भाजपा उस जुल्म का विरोध कर रही थी। सपा पर प्रहार करते हुए कहा कि जिस गाड़ी में सपा का झंडा उसमें होगा जाना-पहचाना गुंडा होगा। 

कई योजना का दिया जा रहा लाभ 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को 1-1 लाख का चेक, आयुष्मान योजना का गोल्डन कार्ड व महिलाओं को घरौनी सौंपी। उसके बाद जनता उन्होंने कहा कि जनपद में 102415 लोगों को मुफ्त में बिजली कनेक्शन, 7.21 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि दी जा रही है। कन्या सुमंगला योजना में 18 हजार बालिकाओं को 15 हजार रुपये देने की व्यवस्था की गई है। 2170 विद्यालयों का सुंदरीकरण कराया गया है, जबकि सपा को इससे कोई मतलब नहीं था। कहा कि यहां 793824 लोगों को नि:शुल्क खाद्यान्न दिया जा रहा है। ओडीओपी योजना में 7.12 करोड़ रुपये ऋण दिया गया है। आजमगढ़ के लोग मंदुरी से हवाई जहाज में उड़ान भी भर सकेंगे। 

वैक्सीन लगवाने की अपील 
योगी ने कहा कि कोरोना से बचाने को सभी लोग वैक्सीन लें, यह कई देशों में कहर बरपा रहा है। इसकी फिर से आहट हो चुकी है, आप फ्री वैक्सीन को जरूर लगाएं। अपने 27 मिनट के संबोधन में देश व प्रदेश की एकता अखंडता उनके संबोधन का हिस्सा रहा। वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान, सगड़ी विधायक बंदना सिंह, एमएलसी यशवंत सिंह, अखिलेश मिश्र गुड्डू अरविंद जायसवाल, संतोष सिंह टीपू इत्यादि लोग मौजूद रहे।