logo

कोरोना के नए स्ट्रेन की सूचना के बीच सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से क्या मांग लिया, जानिए!

15403news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

कोरोना वायरस के नये ओमीक्रोन वैरिएंट को लेकर चिंता बढ़ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को अपनी चिंता से अवगत करवाया है। प्रेस वार्ता में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने पीएम से आग्रह किया है कि उन देशों की उड़ाने बंद कर दी जायें जहां कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीएम से की मांग
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना महामारी से बड़ी मुश्किल से उबरा है। हमें कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को भारत में प्रवेश करने देने से रोकने का हरसंभव प्रयास करना चाहिए। गौरतलब है कि कुछ महीने पहले तक भारत में कोरोना महामारी ने दुर्दिन दिखाये हैं। फरवरी से शुरू हुआ सिलसिला तबाही मचाता हुआ कहीं जुलाई में जाकर थोड़ा थमा। अभी भी केस सामने आ रहे हैं। एक वक्त तो ऐसा आया था कि देश में रोजाना 4 लाख से ज्याद लोग संक्रमित हो रहे थे। रोजाना 4 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा रही थी। 

कोरोना की दूसरी लहर ने मचाई थी तबाही
कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आशंका औऱ कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन की सूचना के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, नीति आयोग के सदस्य और मुख्य स्वास्थ्य सचिव शामिल हुए। इस मीटिंग में पीएम मोदी ने देश में कोरोना महामारी की ताजा स्थिति और टीकाकरण की स्थिति पर चर्चा की। देश में काफी तेजी से टीकाकऱण हो रहा है। 

कोरोना के नए स्ट्रेन पर विशेषज्ञों की क्या है राय
कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल और एम्स हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने कहा कि ट्रेसिंग बढ़ाना चाहिए। जो लोग भी संक्रमित पाये जाते हैं उनका सैंपल जीनोम सैंपलिंग के लिए भेजा जाना चाहिए। हालांकि चिकित्सकों का ये भी मानना है कि चूंकि भारत में अधिकांश लोग संक्रमित हो चुके हैं। ज्यादातर लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है, इसलिए यहां खतरा कम है लेकिन सतर्कता बरतनी होगी।