logo

कांग्रेस ने रखी रविवार को भी व्यावसायिक प्रतिष्ठान खोलने की मांग

14278news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:
ये ठीक है कि कोरोना का संक्रमण घटा है। लेकिन संकट टला नहीं है। महागठबंधन सरकार ने लगातार संवेदनशीलता और सजगता से लोगों को जागरूक बनाते हुए इसे नियंत्रण में लाया है। तीसरी लहर की आशंका भी बनी हुई है। वहीं  धनतेरस, दीपावली, भाई दूज और चित्रगुप्त पूजा लोकआस्था का महापर्व छठ भी आसन्न है, जिसकी तैयारी में व्यावसायिक जगत और आम जनमानस दोनो लगे हुए हैं। जीवन और जीविका दोनो के रक्षार्थ महागठबंधन सरकार कृतसंकल्प है। वर्तमान में रविवार को आवश्यक चीजों को छोड़कर दुकानों के खुलने पर पाबंदी है, लेकिन हम ये मांग करते हैं कि शुक्रवार को होने वाली आपदा प्रबंधन की बैठक सीएम हेमंत सोरेन और आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता से मांग करते हैं कि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए रविवार को भी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति प्रदान की जाए। ये कहना है झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद , राकेश सिन्हा और सतीश पॉल का। 


सप्ताहांत में बाज़ारों में अनावश्यक भीड़ हो रही है जिससे संक्रमण का खतरा ज्यादा रहता है। तीनो प्रवक्ताओं ने कहा कि हम व्यावसायिक जगत से भी अपील करते हैं कि कोरोना को नियंत्रण में रखने के लिए अपने प्रतिष्ठानों में कोरोना से बचाव को लेकर सरकारी गाइडलाइन्स का सख्ती से अनुपालन करें। वहीं सरकार और प्रशासन बस पड़ाव रेलवेस्टेशन हवाई अड्डे पर कोरोना जांच को लेकर सख्ती बढ़ाये क्योंकि त्यौहारों के इस मौसम में बड़े पैमाने पर लोग आवागमन करते हैं उक्त स्थानों पर प्रशासन सुरक्षाबलों और अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करे जिससे जांच में कोताही न हो।


चेंबर ने भी सरकार से की है मांग
झारखंड चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन,और आपदा प्रबंधन मंत्री बना गुप्ता से त्योहारों को लेकर रविवार को अनलॉक करने और व्यवसायीक प्रतिष्ठान तथा  दुकानों को रात 8 बजे के बजाए 10 बजे तक खोलने का आग्रह किया है। तेंबर का कहना है कि धनतेरस, दीपावाली, गोवर्धन पूजा, भाई दूज, छठ पूजा आने वाले हैं। ऐसे में लोगों की खरीदारी के लिए भीड़ बढ़ेगी। रविवार को अनलॉक करने और रात में 10 बजे तक दुकानें खुले रहने से लोगों की भीड़ नियंत्रित रहेगी।