logo

फिरौती वसूलने पर उतर आई है NCB, शाहरुख खान के साथ खड़ा हो पूरा हिंदुस्तान: इमरान प्रतापगढ़ी

14143news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने रांची में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। रांची के शहीद चौक पर स्थित कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में इमरान प्रतापगढ़ी ने भारतीय राजनीति में अल्पसंख्यकों की भागीदारी, मॉब लिंचिंग, एनसीबी और आर्यन खान मामला सहित पार्टी में अल्पसंख्यक उम्मीदवारी को लेकर अपनी बात कही। इमरान प्रतापगढ़ी ने मामले में एनसीबी पर भी गंभीर आरोप लगाये। 

झारखंड में मॉब लिंचिंग पर बनेगा कानून
कांग्रेस भवन रांची में पत्रकारों से मुखातिब इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि झारखंड में जल्दी ही मॉब लिंचिंग को लेकर कानून लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग सबसे ज्यादा मॉब लिंचिंग का शिकार होते हैं। झारखंड की हेमंत सरकार मॉब लिंचिंग के खिलाफ कानून लाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि राज्य में अब तक जितने भी लोग मॉब लिंचिंग का शिकार हुये हैं, हेमंत सरकार उनके आश्रितों को आर्थिक सहायता देगी। उनके इस दावे का आधार क्या है। पूछे जाने पर इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि रविवार को उनकी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात हुई थी। मुलाकात में उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ राज्य में अल्पसंख्यकों से जुड़े मामलों पर चर्चा की है। 

देश को शाहरुख खान के साथ खड़ा होना चाहिए! 
इमरान प्रतापगढ़ी ने आर्यन खान ड्रग्स मामले में भी खुलकर अपना पक्ष रखा। इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि मामले में शाहरुख खान पर ज्यादती की जा रही है। उनके बेटे आर्यन खान के साथ नाइंसाफी की जा रही है। इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि एनसीबी के मुंबई चीफ समीर वानखेड़े द्वारा शाहरुख खान से पैसे की वसूली की बात सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि मैं इसे एनसीबी द्वारा वसूली कहे जाने की बजाय फिरौती कहना चाहूंगा। इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि इस समय पूरे देश को शाहरुख खान के साथ खड़ा होना चाहिए क्योंकि नाइंसाफी हो रही है। 

मैंने पाकिस्तान की जीत पर पटाखों की आवाज नहीं सुनी! 
भारत-पाकिस्तान मैच के बात पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़े जाने की बातें की जा रही है। सोशल मीडिया में कई लोगों ने दावा किया है कि कई इलाकों में पाकिस्तान की जीत के बाद पटाखे फोड़े गये। इस पर इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि मैंने तो कभी पटाखों की आवाज नहीं सुनी। मैंने तो अल्लाह से भारत की जीत की दुआ मांगी थी। 

अल्पसंख्यक मोर्चा में बाकियों को भी शामिल करने की चर्चा
प्रेस वार्ता में इमरान प्रतापगढ़ी से पूछा गया कि बीते चुनावों में ना तो कांग्रेस पार्टी और ना ही महागठबंधन ने किसी भी भी अल्पसंख्यक प्रत्याशी को टिकट दिया। कांग्रेस का अल्पसंख्यक मोर्चा इस पर क्या कहेगा। इमरान प्रतापगढ़ी ने जवाब में कहा कि आने वाले चुनावों में अल्पसंख्यकों की उम्मीदवारी तय हो इसके लिए बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चा में केवल मुस्लिम ही नहीं बल्कि सिख, इसाई, पारसी औऱ जैन का भी प्रतिनिधित्व बढ़ाने का प्रयास जारी है।