logo

टेक्निकल यूनिवर्सिटी के विभिन्न मुद्दों एवं छात्रवृत्ति मामले को लेकर NSUI के प्रदेश उपाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

7233news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :
राजधानी रांची में टेक्निकल यूनिवर्सिटी (Technical University) के विभिन्न मुद्दे एवं स्कॉलरशिप (Scholarship) मामले को लेकर कांग्रेस छात्र संगठन (Congress Student Union) एन.एस.यू.आई झारखंड (Congress NSUI Jharkhand) के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) से मुलाकात कर ज्ञापन (Memorandum) सौंपा। इसके साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि झारखंड के तकनीकी शिक्षा संस्थानों (Technical Universities) को पी.पी.पी मोड़ पर चलाया जा रहा है। जिसके कारण यहां पढ़ने वाले छात्रों को इन संस्थानों में गुणवत्ता एवं प्रशासनिक जिम्मेवारी की घोर लापरवाही का सामना करना पड़ रहा।
 
झारखण्ड टेक्निकल यूनिवर्सिटी अधिनियम 2011 का हनन रोके सरकार  
ज्ञापन सौंपने के साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि झारखंड के छात्रों को अच्छी तकनीकी शिक्षा से वंचित रखने के लिए पूर्ववर्ती सरकार द्वारा वर्ष 2018 में झारखंड प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय अधिनियम 2011(Technological Universities Act 2011) को संशोधित कर नए संशोधित नियम के द्वारा झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी में विहित सारी शक्तियों एवं कृत्यों का हनन कर झारखंड के छात्रों के भविष्य को ताक पर रख कर इसकी अस्मिता को सदैव के लिए मिटाने का प्रयास किया। जिस कारण आज विश्वविद्यालय अपने ऐसे कई शक्तियों से वंचित रखा गया है जो पुनः इस विश्वविद्यालय में विहित कर दिया जाए तो झारखंड के छात्र छात्राओं के हिट में कई क्रांतिकारी बदलाव किए जा सकेंगे।

जल्द लिया जायेगा संज्ञान- मुख्यमंत्री  
प्रस्तुत किये गए सभी मुद्दों को सुनने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि टेक्निकल यूनिवर्सिटी के मामले को लेकर विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ बैठक कर जल्द निर्णय लिया जाएगा एवं छात्रवृत्ति (Scholarship) मामले में छात्र हित में जल्द फैसला लिया जाएगा। मौके पर झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह, राष्ट्रीय सोशल मीडिया संयोजक आरुषि वंदना, युवा नेता युवराज सिंह, टेक्निकल यूनिवर्सिटी (technical university) अध्यक्ष प्रणव सिंह, उपाध्यक्ष अमन यादव, आकाश रजवार मौजूद थे।