logo

केंद्र सरकार फ्री में कराए वैक्‍सीन उपलब्‍ध, कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम राज्‍यपाल को सौंपा ज्ञापन

9392news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ. रामेश्वर उराँव और विधायक दल नेता आलमगीर आलम ने राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू के हाथो राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। यह ज्ञापन जनता की और से सौंपा गया है।  डाॅ. रामेश्वर उराँव और आलमगीर आलम ने मीडियाकर्मी से कहा कि 45 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों को अगर फ्री वैक्सीन दी जा सकती है, तो 18 से 44 वर्ष के युवाओं ने क्या गुनाह किया है। केंद्र सरकार ने सबको फ्री वैक्सिंन देने का वादा भी किया था। इस बाबत लगभग 360 करोड रुपए आवंटित भी किए थे। लेकिन अब एक ही टीके के तीन कीमत कैसे हो सकते हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने भी मूल्य निर्धारण पर सरकार से सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा हिंदुस्तान में संघीय ढांचा है और देश में अब तक संघीय व्यवस्था में सभी प्रकार के टीके पिछले 70 वर्षो में केंद्र सरकार उपलब्ध कराती रही है, यहां तक कि दुनिया के मुल्कों ने भी अपने आवाम को फ्री टीका दिलाने का काम किया है। 

1 करोड़ लोगो को प्रति दिन वैक्सीन 
मौके पर मंत्री आलमगीर आलम ने कहा दो प्रमुख मुद्दे फ्री यूनिवर्सल वैक्सीन तथा एक करोड़ लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन दिए जाने की मांग की। मंत्री ने कहा राष्ट्रपति से गुहार करने आए हैं, वैक्सीन को लेकर जिस प्रकार केंद्र सरकार व्यापार करती हुई नजर आ रही है वह काफी दुखद एवं चिंताजनक है। हम महामहिम से अनुरोध करते हैं कि सभी जरूरी दवाइयों एवं टीका पर जीएसटी नहीं लगनी चाहिए। आलमगीर आलम ने कहा पूरे देश को नई टीकाकरण नीति लाकर पूरे देश को वैक्शीन उपलब्ध कराई जाये एवं प्रतिदिन एक करोड़ लोगों को टीका देना की व्यवस्था सुनिश्चित की चाहिए ।

मौके पर कई लोग मौजूद 
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया किसोनिया गांधी के निर्देश पर पूरे देश के प्रदेश मुख्यालयों पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी की ओर से राज्यपाल के द्वारा राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा गया है। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ  शाहदेव, डा राजेश गुप्ता छोटू, अमूल्य नीरज खलखो भी उपस्थित थे।