logo

हेमंत सोरेन के ट्वीट पर बोले कांग्रेसी- मुख्यमंत्री ने जो भी कहा वो राज्य की जनभावना

8237news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा प्रधानमंत्री को लेकर किए गए ट्वीट से उपजा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के तमाम मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने मोर्चा खोला। सीएम को प्रोटोकॉल वाली नसीहतें दीं। अब कांग्रेस ने सीएम की तरफ से मोर्चा संभाल लिया है। झारखंड कांग्रेस का कहना है कि सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम को लेकर जो भी कहा वो जनभावना है। 

सीएम की भावना नहीं बल्कि जनभावना
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव, डॉ. राजेश गुप्ता छोटू और आलोक कुमार दूबे ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से पीएम मोदी से बातचीत के बाद जो भी लिखा वो केवल मुख्यमंत्री की भावना नहीं थी बल्कि वही जनभावना है। प्रदेश प्रवक्ताओं ने कहा कि बीजेपी नेता औऱ प्रधानमंत्री इतनी भीषण त्रासदी में भी इतने ज्यादा आत्ममुग्ध हैं कि उनकी अंतरात्मा नहीं जाग रही है। 

पीएम ने क्या किया ये जानने का हक है! 
झारखंड कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि राज्य के लोगों को ये जानने का पूरा हक है कि कोरोना संकट की घड़ी में पीएम ने लोगों के लिए किस तरह की सहायता उपलब्ध करवाई। आलोक कुमार दूबे ने कहा कि जब यही बात मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक कर दी तो प्रदेश बीजेपी के सभी नेता बिलबिलाकर प्रोटोकॉल की दुहाई देने लगे। उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में केवल एक ही प्रोटोकॉल होता है और वो है लोगों की जिंदगी बचाना। आलोक कुमार दूबे ने कहा कि इस दिशा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य सरकार पूरी तन्मयता से काम कर रही है। 

मेडिकल उपकरणों के लिए प्रयास करें बीजेपी नेता
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि भाजपा नेताओं को मुख्यमंत्री के ट्वीट पर रोने-बिलखने की जगह इस वैश्विक महामारी में जनता के प्रति प्रतिबद्धता और संवेदनशीलता दिखानी चाहिए। केंद्र सरकार से यह मांग करनी चाहिए कि झारखंड को पर्याप्त संख्या में रेमडेसिवीर इंजेक्शन मिले। ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता सुनिश्चित हो। जीवन रक्षक दवाईयों सहित अन्य चिकित्सीय उपकरण पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हो। बीजेपी नेताओं को इस दिशा में प्रयास करना चाहिए। 

पीएम मोदी केवल अपने मन की बात कही
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. राजेश गुप्ता छोटू ने भी प्रतिक्रिया दी। उनका कहना था कि सीएम के ट्वीट पर लाल-पीला होने वाले राज्य के 12 लोकसभा सांसद और अन्य राज्यसभा सांसदों को ये बताना चाहिए कि राज्य में उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए उनकी ओर से केंद्र पर कितना दवाब बनाया गया। राजेश गुप्ता ने कहा कि जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य की समस्याओं से पीएम को अवगत करवाना चाहते हैं तो वो केवल अपने मन की बात करते हैं। वो काम की बात ना कहते हैं और ना सुनते हैं।