logo

कांग्रेस :तेलंगाना, गुजरात और पंजाब में संगठन में होगा बदलाव

3468news.jpg
द फॉलोअप टीम : 
कई राज्यों में आगामी महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर अब कांग्रेस पार्टी तैयारी में जुट गई है। तेलंगाना, पंजाब और गुजरात में प्रदेश कमेटी में जल्द ही बदलाव की खबर मिल रही है। यहाँ प्रदेश अध्यक्ष भी बदले जा सकते हैं। इन मुद्दों पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कई नेताओं से बात की थी। नेताओं ने पार्टी के भीतर बदलाव की जरुरत को बताया था, जिसके बाद मीडिया में यह खबर आयी है।

नाराज कांग्रेसी नेताओं से सोनिया गाँधी की बैठक 
शनिवार को कांग्रेस के नाराज नेताओं के साथ सोनिया गाँधी ने बैठक की। बैठक में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहे। मीटिंग में पार्टी नेताओं की शिकायतें, आने वाले चुनावों की रणनीति और नए पार्टी अध्यक्ष पर चर्चा हुई। इस दौरान राहुल गांधी ने खुलकर अपनी राय रखी और नाराज नेताओं को मनाने की पूरी कोशिश की। कांग्रेस नेता पवन बंसल के अनुसार बैठक में सभी ने कहा कि पार्टी को राहुल की लीडरशिप की जरूरत है।

ये भी पढ़ें........

तेलगांना पीसीसी चीफ ने दिया है इस्तीफा
तेलगांना के प्रभारी और सांसद मनिकम टैगोर ने कहा है कि तेलंगाना में प्रदेश कांग्रेस कमेटी चीफ बदले जाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। प्रदेश के पार्टी प्रमुख उत्तर कुमार रेड्डी ने ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के चलते इस्तीफा दे दिया था। वहीँ पंजाब में कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा है कि जिला कमेटियों की तैयारी चल रही है। ये जल्द ही बन जाएंगी। जैसे ही किसानों और केंद्र सरकार के बीच नए कानूनों का मुद्दा हल हो जाएगा, जिला समिति बना ली जाएगी।

दिसंबर अंत तक अध्यक्ष तय    
गुजरात कांग्रेस के प्रभारी ने कहा कि दिसंबर के अंत तक राज्य में कांग्रेस अध्यक्ष तय हो जाएगा। यह संगठन के लिए जरूरी भी है। गुजरात कांग्रेस को अच्छा नेतृत्व मिलेगा। इसके पहले हाल ही में मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी और मणिपुर के प्रदेश अध्यक्ष बदले गए थे।