logo

ट्रैक्टर रैली के बहाने कांग्रेस हजारीबाग में करेगी शक्ति प्रदर्शन

4902news.jpg
द फॉलोअप टीम, हजारीबाग:
हजारीबाग में 20 फरवरी को किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर रैली होने जा रही है। गोड्डा के बाद अब झारखंड में जगह-जगह काग्रेस ट्रैक्टर रैली कर रही है। तैयारी को लेकर हजारीबाग कांग्रेस ऑफिस कार्यालय में प्रदेश स्तरीय बैठक हुई। जिसमें बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद, बरही विधायक उमाशंकर अकेला ने हिस्सा लिया। इनके अलावा प्रदेशस्तरीय कई नेता बैठक में शामिल रहे।

चार जिलों से किसानों को लाने की योजना
हजारीबाग, चतरा, रामगढ़ और कोडरमा जिले के किसान इस रैली में हिस्सा लेंगे। बैठक में चर्चा की गई कि आखिर कैसे रैली को सफल किया जाए। विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र से अधिक से अधिक संख्या में ट्रैक्टर लाने की बात कही। वहीं विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि यह सिर्फ जनप्रतिनिधियों का कार्यक्रम नहीं है, बल्कि हर एक कार्यकर्ता को इसमें हिस्सा लेने की जरूरत है। पंचायत से लेकर जिला मुख्यालय तक के कार्यकर्ता और पदाधिकारी पूरी ताकत के साथ इस रैली में उतरे यह महत्वपूर्ण है, ताकि हम अपनी शक्ति के साथ-साथ अपनी एकता का भी सबूत दे सकें।
 
केन्द्र सरकार पर दबाव के अलावा कोई विकल्प नहीं
बैठक में नेताओं ने कहा कि जिस तरह से केन्द्र सरकार किसानों की अनदेखी कर रही है यह उचित नहीं है। ऐसे में केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के अलावा हमारे पास दूसरा कोई विकल्प नहीं है। हम अपनी उपस्थिति दिखाकर सरकार पर दबाव बनाएंगे कि वह कृषि कानून को वापस ले। इस कार्यक्रम में कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता समेत झारखंड सरकार के मंत्रियों के हिस्सा लेने की बात कही जा रही है।