logo

भाजपा के अमर बाउरी के बयान पर कांग्रेस के राजीव रंजन प्रसाद का पलटवार

16911news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:
महागठबंधन सरकार की बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर ऐसा लगता है कि मुद्दाविहीन भाजपा नेताओं के बीच अनर्गल बयानबाजी और विधवा प्रलाप करने की प्रतियोगिता चल रही है। जबकि पूरे पांच वर्षों तक गरिब जनता के टैक्स के पैसे से सिर्फ हाथी उड़ाने वालों को बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। जिनके शासनकाल में मुख्यमंत्री आवास के बगल में पुलिसवालों से राइफल लूटे जाते रहे हों वो कानून व्यवस्था की बात ना हीं करें तो बेहतर होगा। उक्त बातें कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कही हैं। वह भाजपा नेता और पूर्व मंत्री अमर बाउरी की प्रेस वार्ता के बाद प्रतिक्रिया दे रहे थे।

राजीव रंजन ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में अमर बाउरी खुद मंत्री थे।तब झारखंड के लोगों ने देखा है कि कैसे राज्य की गरीब जनता के टैक्स के पैसों से सिर्फ हाथी उड़ाने के सिवा और कुछ नहीं किया गया। मोमेंटम झारखंड के आडम्बर , महंगी प्लेटें , निवेश लाने के नाम पर विदेशों की सैर , गरीबों के कंबल में घोटाला , करोड़ों के लागत से बने कोनार डैम का चूहों के द्वारा कुतरा जाना , टी शर्ट टॉफी खरीद राष्ट्रीय बागवानी मिशन नमक घोटाला स्वास्थ्य उपकरण खरीद जैसे घोटालों की फेहरिस्त को भुलाया नहीं है। भाजपा के शासनकाल में मुख्यमंत्री के आवास के बगल से पुलिस की इंसास राइफल लूटी जाती थी। दिनदहाड़े हत्याएं होती थी। किनके संरक्षण में अपराधियों का मनोबल चरम पर रहता था। महागठबंधन सरकार के सत्ता संभालने के बाद दुर्दान्त उग्रवादियों को मनोबल तोड़ने के कठोर कदम उठाये जा रहे है उनके थिंक टैंक की गिरफ्तारी हुई है। 

 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि महागठबंधन सरकार ने शत प्रतिशत स्कालरशिप के आधार पर आदिवासी छात्रों को पढ़ने के लिए विदेश भेजने की शुरुआत की। खिलाड़ियों को सम्मान एवं रोजगार देने की शुरूआत की। अब तो स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की योजना मूर्त रूप लेने जा रही है। किसानों की ऋण माफी के साथ साथ महामारी के काल खंड में भी मनरेगा के तहत राज्य गठन के बाद से अबतक का उच्चतम मानव कार्यदिवस का कीर्तिमान हासिल किया है। 
सीमित संसाधनों के बावजूद कोरोना के दौरान जीवन और जीविका का बेहतर खयाल रखा गया है।