logo

लोहरदगा: CRPF जवानों ने बुलबुल जंगल में चलाया तलाशी अभियान, लैंडमाइन ब्लास्ट में गई थी ग्रामीण की जान

10074news.jpg
द फॉलोअप टीम, लोहरदगा: 

लोहरदगा के बुलबुल जंगल में सीआरपीएफ की 158वीं बटालियन के अधिकारियों ने जवानों के साथ सघन तलाशी अभियान चलाया। लोहरदगा केकरांग, चैनपुर और केरार पिकेट के अधिकारी इसमें शामिल थे। सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट सुरेश कुमार और आरके मीणा की अगुवाई में तलाशी अभियान चला। 

लैंडमाइन ब्लास्ट में हुई थी ग्रामीण की मौत
मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले बुलबुल जंगल में लैंडमाइन ब्लास्ट होने से एक ग्रामीण की मौत हो गई थी। इसी आलोक में ये तलाशी अभियान चलाया गया। नक्सलियों द्वारा सड़क और जंगलों में लैंडमाइंस, आइईडी बम और प्रेशर बम प्लांट किए जाने की आशंका को देखते हुए खोजी कुत्ते और आइईडी डिटेक्टिंग डिवाइस की सहायता से जांच की गई। पुल-पुलियों की भी जांच की गयी। 

लोहरदगा-पेशरार रोड में मिली संदिग्ध वस्तु
गौरतलब है कि लोहरदगा-पेशरार रोड पर डिटेक्टर से जांच के दौरान पता चला कि सीआरपीएफ के जवानों को संदिग्ध मेटलिक चीज सड़क के नीचे दबे होने का सिग्नल मिला। इसकी पूरी पड़ताल करने के लिए सड़क पर उक्त स्थान को चिह्नित कर लिया गया है। जांच की जा रही है। 

लैंडमाइन ब्लास्ट में हुई है कई ग्रामीणों की मौत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में लोहरदगा के बुलबुल जंगल में मछली साग तोड़ने गए ग्रामीण की लैंडमाइन ब्लास्ट में मौत हो गई थी। घटना में ग्रामीण का दोनों पैर उड़ गया था। परिजनों का आरोप था कि उनको पुलिस की तरफ से कोई सहायता नहीं मिली। यहां तक कि शव को भी पोस्टमॉर्टम के लिए खुद ही अस्पताल तक लाना पड़ा। उनको शव वाहन तक मुहैया नहीं करवाया गया। हाल के दिनों में कई ग्रामीणों की मौत ऐसी घटना में हो चुकी है।