logo

सुकमा फाय'रिंग मामले में CRPF ने दिया जांच का आदेश, 4 जवान श'हीद और 3 गंभीर रूप से ज'ख्मी

14708news.jpg

द फॉलोअप टीम, सुकमा: 

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला में दर्द'नाक घटना घटी। सीआरपीएफ कैंप में एक जवान ने साथियों पर ओपन फाय'रिंग झोंक दी। घटना में 7 जवान गंभीर रूप से घा'यल हो गये थे। घायल जवानों को पड़ोसी राज्य तेलांगना में एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां इलाज के दौरान 4 जवानों ने द'म तोड़ दिया। 3 जवान अभी भी गं'भीर रूप से घायल हो गये। ये घटना किस वजह से घटी, फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। घटना सोमवार सुबह की है। 

सीआरपीएफ ने घटना की जांच का आदेश दिया
मामले में अब केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की प्रतिक्रिया सामने आई है। सीआरपीएफ ने सुकमा जिले की घटना का जांच का आदेश दिया है। गौरतलब है कि सीआरपीएफ में साथी जवानों की ह'त्या का आरोप 50वीं बटालियन के सिपाही रितेश रंजन पर लगा है। उसने ही अपनी कंपनी के कर्मियों पर गो'ली चलाई थी जिसमें 4 जवानों की मौ'त हो गई थी। सीआरपीएफ ने घटना की जांच का आदेश दिया है और रिपोर्ट सौंपने को कहा है। जवान को हिरासत में लिया गया है। गौरतलब है कि घटना से हड़कंप मच गया था। सुबह मीडिया की सुर्खियों में यही घटना थी। 

सुकमा जिला स्थित मरईगुड़ा कैंप की घटना
घटना के संबंध में मिली अब तक की जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला स्थित मरईगुड़ा थानाक्षेत्र स्थित सीआरपीएफ कैंप में किसी बात को लेकर जवानों के बीच विवाद हो गया था। विवाद ने हिं'सक रूप ले लिया और बात मार'पीट तक पहुंच गई। इसी बीच सिपाही रितेश रंजन ने सर्विस हथि'यार से साथियों पर फाय'रिंग झोंक दी। मिली जानकारी के मुताबिक फायरिंग की घटना में मौके पर ही 4 जवान श'हीद हो गए जबकि बाकी लोग घा'यल हो गये। 

घटना में घा'यल जवानों का अस्पताल में इलाज
घटना की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। स्थानीय जिला प्रशासन सहित सीआरपीएफ के आला अधिकारी तुरंत घटनास्थल की तरफ रवाना हो गए। आरोपी सिपाही को हिरासत में लिया गया। घा'यल जवानों को तुरंत पड़ोसी राज्य तेलांगना के लिंगलपल्ली स्थित अस्पताल में एयर एंबुलेंस के जरिये ले जाया गया, जहां उनका इलाज जारी है।