logo

INDvsSL: श्रीलंका ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, निर्णायक बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

10997news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

 

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच थोड़ी ही देर में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। शिखऱ धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की निर्णायक बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी। टीम इंडिया ने 18 जुलाई को खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराया था। उस मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका द्वारा दिए गए 262 गए लक्ष्य को 37वें ओवर में जीत लिया था। 

निर्णायक बढ़त बनाने उतरेगी टीम इंडिया
भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने इस मैच में भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया पहले मैच वाले प्लेइंग इलेवन के साथ ही मैदान में उतर रही है। टॉस गंवाने के बाद शिखर धवन ने कहा कि गेंदबाजों ने पिछले मुकाबले में विपक्षी टीम को 260 रनों पर समेट कर अच्छा काम किया था। स्पिनर्स ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने कहा कि मेरी बल्लेबाजी पूरी तरह सिचुएशन पर निर्भर करती है। मैं केवल स्ट्राइक रोटेट करना चाहता था क्योंकि बाकी लोग अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाले श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि हमने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि विकेट काफी बेहतर दिख रहा है जो पहले बल्लेबाजी करने के लिए काफी आदर्श परिस्थिति है। दासुन शनाका ने कहा कि पिछले मुकाबले में हमने अच्छी शुरुआत की थी। हमने अच्छा स्कोर भी खड़ा किया था। हमें बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। श्रीलंकाई टीम एक बदलाव के साथ उतर रही है। टीम में इशिरू उदाना की जगह पर कसुन रजिता को शामिल किया गया है।

 

टीम इंडिया ने हर विभाग में किया था उम्दा प्रदर्शन
बीते मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से पृथ्वी शॉ ने तेज 43 रनों की पारी खेली थी। डेब्यूडेंट ईशान किशन ने शानदार अर्धशतक लगाया। ईशान किशन ने डेब्यू मैच में सबसे तेज गति से अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। शिखर धवन ने शानदार 86 रनों की नाबाद कप्तानी पारी खेली। सूर्यकुमार यादव 36 रनों की नाबाद पारी खेली थी। स्पिनर्स यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भी पुराने टच में दिखे। दीपक चाहर ने 2 विकेट हासिल किए थे।