logo

बोकारो में दो थानों के सीमा विवाद में फंसा शव, फिर नदी की धारा ने पुलिस का काम आसान कर दिया

1631news.jpg
द फॉलोअप टीम, बोकारो 
बोकारो में दो थानों के बीच क्षेत्र विवाद के चलते घंटों एक शव पड़ा रहा। सिटी थाना और चास थाने की पुलिस मौके पर सीमा तय करती नजर आई। बाद में सिटी थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। एक शव गरगा नदी के किनारे मिलने के बाद जब बखेड़ा शुरू हुआ, तो फजीहत से बचने के लिए सिटी थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए चास के अनुमडंलीय अस्पताल भेज दिया। तबतक मृतक की पहचान नहीं हो पायी थी।

फिर सिटी थाना पुलिस की मजबूरी बनी
दरअसल गरगा नदी के किनारे शव मिलने पर स्थानीय लोगों ने डायल 100 पर इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही चास थाना और सिटी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद मौके पर सीमा को लेकर बखेड़ा शुरू हो गया। दोनों थानों की पुलिस शव के एक-दूसरे के एरिया में होने का दावा करने लगी। इस बीच थोड़ी देर बाद शव नदी की धारा के चलते बहकर सिटी थाना क्षेत्र में चला गया। इसके बाद सिटी थाना पुलिस को मजबूरी में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमडंलीय अस्पताल चास भेजना पड़ा।

पुलिस मामले की छानबीन में जुटी
सिटी थाने की पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि शख्स की मौत कैसे हुई। ये हत्या का मामला है या फिर नदी डूबने से मौत हुई। पुलिस के इस रवैये पर स्थानीय लोगों में नाराजगी देखी गई। स्थानीय निवासी दीपक कुमार ने कहा कि सीमा विवाद में पुलिस को ऐसा नहीं करना चाहिए। अगर वह पानी की तेज धारा में नदी में बह जाता तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होता। सिटी थाने में तैनात पुलिस अधिकारी अनिल कुमार ने कहा कि शव चास एरिया गरगा नदी के किनारे था, लेकिन बाद में बहकर सिटी थाना क्षेत्र में आ गया। इसलिए सिटी थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।