logo

Twitter: दिल्ली HC  ने एक पोस्ट  को लेकर राहुल गांधी को किया तलब

11760news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली :
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी का एक ट्वीट अबतक उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। जिसमें राहुल ने दिल्ली में दलित नाबालिग मृतका के परिवार वालों से बातचीत का फोटो पोस्ट किया था। एक याचिका में उनपर पहचान सार्वजनिक करने का आरोप है। दिल्ली हाईकोर्ट ने राहुल को मामले में जवाब देने को कहा है। साथ ही दिल्ली पुलिस और एनसीपीसीआर को भी नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।

 


 

ट्विटर ने किया राहुल का अकाउंट लॉक
आज मामले में सुनवाई हुई। जिसमें याचिककर्ता ने दलील दी कि राहुल गांधी ने जेजे एक्ट का उल्लंघन किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर की है। इसके बाद चीफ जस्टिस ने ट्वीटर के वकील से पूछा कि क्या फोटो हटा दी गई है। ट्विटर ने हाई कोर्ट को बताया कि राहुल गांधी के उस ट्वीट को हटा दिया गया है। इस ट्वीट ने हमारी नीति का उल्लंघन किया है। उनके अकाउंट को भी लॉक कर दिया गया है। 


 

पहचान उजागर करने का आरोप
बता दें कि दिल्ली के नांगल गांव में 9 साल की दलित बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद जान से मारने और साक्ष्य छुपाने के लिए शव को जलाए जाने का मामला सामने आया था। पीड़ित परिवार से मिलने राहुल गांधी गए थे और उन्होंने उनकी तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की थी। याचिका में दिल्ली हाईकोर्ट से उक्त मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग और पुलिस को राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश देने की मांग भी की गई है।