logo

दिल्ली पुलिस ने नाकाम की बड़ी साजिश, मुठभेड़ के बाद धौल कुआं से ISIS का 1 आतंकी गिरफ्तार, ऑपरेशन अब भी जारी

914news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली
इस वक्त राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि यहां के धौला कुआं रिंग रोड के पास ISIS आतंकियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ अभी तक जारी है लेकिन बड़ी बात ये है कि इस दौरान दिल्ली पुलिस ने एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। एक आतंकी के भाग जाने की भी खबर आ रही है। पकड़े गए आतंकी का नाम अबू युसूफ बताया जा रहा है।

धौला कुआं से बेहद करीब है संसद
धौलाकुआं रिंगरोड के पास जिस इलाके में दिल्ली पुलिस और ISIS के आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है, वहां से संसद की दूरी महज 2 किलोमीटर है। इसके करीब सैन्य आर्मी का इलाका भी है।  इसलिए पुलिस के अधिकारी अभी भी सतर्कता बरत रहे हैं। पुलिस को शक है कि इसका नेटवर्क बड़ा होगा और ये बड़ी घटना का अंजाम देने की ताक में हैं। पुलिस को शक है कि आतंकियों का कई ग्रुप हो सकता है, जो अलग-अलग टारगेट पर नजर गड़ाए हो सकते हैं।

बड़ी वारदात को देनेवाले थे अंजाम
फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिल्ली पुलिस  पता लगाने में जुटी हुई है कि कहीं और भी आतंकी तो छिपे नहीं है। स्पेशल सेल की कई टीम मौके पर मौजूद है। हर गतिविधि पर रिएक्ट किया जा रहा है। पकड़े गए आतंकी से एक टीम पूछताछ भी कर रही है ताकि उसके साथियों को अंडरग्राउंड होने से पहले पकड़ा जा सके। अबतक पुलिस सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है कि उसके मुताबिक आतंकी किसी बड़े शख्स को टारगेट करने की तैयारी में थे। आतंकी के पास से 2 IED भी बरामद किया गया है।बम डिस्पोजल टीम को बुलाकर IED को डिफ्यूज करने की भी कोशिश की जा रही है। 

कल ही जारी हुआ था हाई अलर्ट
आपको बता दें कि कल ही राजधानी दिल्ली में हाई-अलर्ट जारी किया गया था। खुफिया एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान से 3 आतंकी इंडिया में बड़ी वारदात को अंजाम देने की ताक में हैं। अलर्ट में दिल्ली को ज्यादा सावधान रहने को कहा गया था। अलर्ट जारी होने के बाद ही दिल्ली पुलिस सक्रिय हो चुकी थी, और लगातार सर्च ऑपरेशन कर संदिग्धों की तलाश की जा रही थी।