logo

बिहार विधानमंडल में उठी सुशांत सिंह केस की CBI जांच की मांग, राजगीर में बन रही फिल्म सिटी का नाम भी SRS रखने की अपील

615news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना
बिहार के लाल और बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई से जांच कराने की मांग तेज होती जा रही है। आज बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में सीबीआई जांच की मांग की गूंज सुनाई दी। विधानसभा में बीजेपी विधायक और सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज कुमार बबलू ने सुशांत की मौत मामले की सीबीआई जांच की मांग की। तो विधानपरिषद में नीरज बबलू की पत्नी नूतन देवी ने ये मांग उठाई। इस मांग का नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी समर्थन किया। बाद में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों ने भी इनके सुर में सुर मिलाया। 

SRS के नाम पर हो फिल्म सिटी-तेजस्वी
नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी सीबीआई की मांग को दोहराते हुए कहा कि सुशांत सिंह राजपूत को हर हाल में इंसाफ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग जानना चाहते हैं कि सुशांत सिंह की मौत कैसे हुई है। सदन में तेजस्वी ने बताया कि राजद ने ही सबसे पहले सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। तेजस्वी यादव ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है,बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है,बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को इस सिलसिले में एक पत्र लिखा है जिसमें राजगीर में बनने वाली फिल्म सिटी का नाम सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखने की मांग की गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सदन में इसकी घोषणा करने की भी मांग की।

CBI जांच पर नीतीश ने दिया था बयान
सीएम नीतीश ने पिछले दिनों सीबीआई जांच को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि अगर सुशांत सिंह के परिजन इस बारे में मांग करते हैं तो उन्हें सीबीआई जांच की सिफारिश करने में कोई दिक्कत नहीं है। आपको बता दें कि फिलहाल पटना पुलिस मुंबई में सुशांत मामले की तहकीकात के लिए गई है। वहां मुंबई पुलिस का सहयोग नहीं मिलने के बावजूद, बहुत सारी सच्चाई सामने आई है, जो अबतक दफन थी। 

बिहार पुलिस को किया जा रहा परेशान
हालांकि मुंबई पुलिस और सरकार की ओर से लगातार बिहार पुलिस को परेशान करने की खबर आ रही है। बिहार से जांच का नेतृत्व करने गए सिटी एसपी विनय तिवारी को जबरन क्वारंटाइन कर दिया गया। इसे लेकर न सिर्फ डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने ऐतराज जताया है बल्कि सीएम नीतीश ने भी कहा है कि ये सब ठीक नहीं है।

सीएम नीतीश ने मुंबई पुलिस पर उठाए सवाल
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी कहा है कि पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी के साथ जो हुआ है वो ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से डीजीपी ने पूरी सूचना दी है और खुद भी वहां बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये पॉलिटिकल बात नहीं है। सीधे कानूनी जिम्मेवारी है,बात नहीं है बल्कि सीधे कानूनी जिम्मेवारी है और डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे इस काम में लगे हुए हैं।