logo

अंतर्राज्यीय परिचालन और बसों का किराया बढ़ाने को मंजूरी देने की मांग, परिवहन आयुक्त से की मुलाकात

10498news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:

बस का किराया बढ़ाने की मांग लगातार की जा रही है। यह मांग डीजल की दाम में बढ़ोतरी को संदर्भ में की जा रही है। इसी क्रम में झारखंड प्रदेश बस ऑनर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने परिवहन आयुक्त किरण कुमार पासी से किराया बढ़ाने की मांग की। साथ ही दूसरे राज्यों के लिए भी बस परिचालन शुरू करने के लिए अनुमति देने की मांग की गई। 

किराया बढ़ाने की मांग की
प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बसों का परिचालन बंद था जिस कारण बस संचालक और उससे जुड़े लोगों की आर्थिक स्थिति ख़राब हो गई है। लोगों का जीवन यापन अब मुश्किल हो रहा है। लगातार तीन महीने से बसें बंद थीं। इस बीच रोड टैक्स भी चुकाना पड़ा। प्रतिनिधिमंडल ने तो बंदी के दौरान का रोड टैक्स माफ करने की भी मांग की है। बस ओनर्स एसोसिएसन का मानना है कि कई तरह के खर्चे हैं। यात्रियों को भी केवल सीटों के अनुपात में ही बिठाना है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। स्टाफ की सैलरी देनी है। इसलिए किराया बढ़ाने की इजाजत दी जाये। 

रोड टैक्स माफ़ी लागू नहीं 
एसोसिएशन के अध्यक्ष सच्चिदानंद सिंह ने ये जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि परिवहन आयुक्त को बीते लॉकडाउन के दौरान हुई रोड टैक्स माफी के बाद भी लागू नहीं हुआ। जिसके लिए क्वार्टरली टैक्स माफ करने की मांग की गई। परिवहन आयुक्त ने जल्द ही मांगों पर निर्णय लेने का आश्वसन दिया। प्रतिनिधिमंडल में महामंत्री प्रदीप कुमार, अभिषेक कुमार, विशाल सिन्हा और संजय पांडेय शामिल थे।