logo

फर्जी कॉल और SMS के जरिए लोगों को बनाते थे शिकार, पुलिस ने भेजा जेल

16595news.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबाद:


पुलिस ने 2 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों अपराधियों का नाम इजरायल अंसारी और माजिद अंसारी हैं। दोनों जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों अपराधियों के पास से 5 लाख 50 हजार रुपये के साथ साथ मोबाइल और कई बैंकों के एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों अपराधी फर्जी कॉल और एसएमएस के जरिए लोगों को अपना शिकार बनाते थे और पलक झपकते ही बैंक एकाउंट में रखे पैसे गायब कर देते थे।

रुपए ट्रांसफर करने के मिले साक्ष्य
बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू ने बताया कि कतरास स्थित राहुल चौक पर एटीएम के समीप दो संदिग्ध युवक दिखा तो पेट्रोलिंग टीम ने दोनों से पूछताछ की उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान सवाल का जवाब नहीं दिया। इसके बाद युवक के बैग की तलाशी की गई, जिसमें 5 लाख 50 हजार रुपए मिले। एसडीपीओ ने बताया कि दोनों युवक ने पैसे की भी जानकारी नहीं दी।

इसके बाद दोनों युवक को गिरफ्तार किया गया, उन्होंने कहा कि दोनों के पास से कई एटीएम कार्ड और मोबाइल बरामद किया गया है। मोबाइल में यूपीआई के माध्यम से रुपये ट्रांसफर करने के कई एप मिले हैं, उन्होंने कहा कि पुलिस जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

साइबर अपराधी को भेजा गया जेल
एसडीओपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी पेशेवर साइबर अपराधी हैं। दोनों मिलकर फर्जी कॉल और एसएमएस के जरिए लोगों से ठगी करता है, उन्होंने कहा कि कतरास थाना में दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।