logo

लोहरदगा: डॉ. रामेश्वर उरांव ने अधिकारियों संग की कोरोना संकट की समीक्षा, दिया जरूरी निर्देश

7837news.jpg
द फॉलोअप टीम, लोहरदगा: 

झारखंड के वित्त सह खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने लोहरदगा समाहरणालय में वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डॉ. उरांव ने कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। वित्त मंत्री ने संक्रमितों के समुचित इलाज, प्रवासी श्रमिकों के रोजगार, जरूरतमंद परिवारों तक राशन और भोजन पहुंचाने को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये। योजना बनाने को कहा। 

पदाधिकारियों से तैयारियों की जानकारी ली
बैठक में वित्त मंत्री डॉ. उरांव ने अधिकारियों से लोहरदगा में कोरोना से निपटने की तैयारियों से संबंधित जानकारी ली। डॉ.उरांव ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग, ट्रैकिंग और वैक्सीनेशन पर काम करे। हॉस्पिटल में ऑक्सीजन और दवाईयों की पर्याप्त व्यवस्था रखे। ऑक्सीजन की कमी ना हो इसका खास खयाल रखा जाये। हॉस्पिटलों में स्टाफ की आउटसोर्सिंग की जाये। 

डायलिसिस सेंटर के जल्द निर्माण का निर्देश
डॉ. उरांव ने अधिकारियो को ये भरोसा दिलाया कि लोहरदगा जिला में जब भी अतिरिक्त बेड या ऑक्सीजन की आवश्यक्ता होगी वे इस दिशा में सहायता करने के लिए तैयार हैं। डॉ. उरांव ने कहा कि अभी टीकाकरण के द्वारा ही कोरोना को हराया जा सकता है। अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाये। डॉ. उरांव ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि नये डायलिसिस सेंटर का निर्माण जल्द किया जाये।