logo

बड़कागांव चौक से टैक्सी स्टैंड तक होगा नाली का निर्माण, सड़कों का होगा कायाकल्प: अंबा प्रसाद

12199news.jpg

द फॉलोअप टीम, बड़कागांव: 

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद की पहल पर बड़कागांव चौक से टैक्सी स्टैंड तक नाली का निर्माण शुरू होने जा रहा है। स्थानीय विधायक द्वारा इस मामले को पहले भी झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में लाया गया था। बड़कागांव चौक से टैक्सी स्टैंड तक नाली का पानी सड़क में बहता रहता था। इस संदर्भ में विधायक द्वारा संज्ञान लेने के बाद नाली बनने का रास्ता साफ हो गया है।

निवेदन समिति की बैठक में रखा था प्रस्ताव
बता दें कुछ दिन पहले नाली एवं सड़क के गुणवत्तापूर्ण निर्माण के लिए उठाए गए मामले को लेकर निवेदन समिति की बैठक में पथ निर्माण विभाग के सचिव, उपायुक्त हजारीबाग, उप विकास आयुक्त हजारीबाग एवं भू अर्जन पदाधिकारी कोडरमा को विशेष रूप से बैठक में बुलाया गया था। उक्त बैठक में भी अंबा प्रसाद ने बड़कागांव चौक से टैक्सी स्टैंड तक नाली निर्माण एवं सड़कों की खराब हालत पर जल्द से जल्द त्वरित समाधान कर नाली एवं सड़क का निर्माण का प्रस्ताव रखा गया था।

 

जल्दी कराया जाएगा सड़क एवं नाली का निर्माण
गौरतलब है कि तब वहां मौजूद सभी संबंधित अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि जल्दी ही सड़क एवं नाली का निर्माण करवाया जाएगा। अब शुक्रवार को पथ निर्माण विभाग, साज एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों ने विधायक अंबा प्रसाद के नेतृत्व में उक्त खराब सड़कों तथा बनने वाले नाली का निरीक्षण किया तथा बहुत जल्द ही काम चालू शुरू करने का भरोसा दिलाया। 

विधायक अंबा प्रसाद ने सदन में उठाया था मामला
बता दें कि हजारीबाग कारगिल पैट्रोल पंप से बड़कागांव होते हुए बिजुपाड़ा तक बन रही लगभग 115 किमी सड़क निर्माण के संदर्भ में विधायक अंबा प्रसाद द्वारा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सड़क निर्माण में हो रही अनियमितताओं एवं बीच-बीच में संवेदक द्वारा गड्ढे खोदकर छोड़ दिए जाने का मामला भी विधानसभा में उठाया गया था।