logo

पूर्व मंत्री एनोस के एयरपोर्ट रोड स्थित जब्त बंगले में खुलेगा ईडी का दफ्तर ! सरकार ने दिया है प्रस्ताव

1752news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
लंबे समय से पूर्व मंत्री एनोस एक्का के एयरपोर्ट रोड स्थित जब्त बंगले में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अपना कार्यालय खोल सकता है। ईडी ने मनी लाउंड्रिंग का केस दर्ज किए जाने के बाद सितंबर 2018 में इस बंगले को जब्त कर सील कर दिया था, तब से यह बंगला बंद है।

सरकार ने दिया है ईडी को सुझाव
बता दें कि राज्य में ईडी की ओर से कई मामलों की जांच की जा रही है। इसको देखते हुए ईडी ने बड़े दफ्तर की मांग राज्य सरकार से की थी। लेकिन, सरकार अभी तक ईडी को दफ्तर के लिए जगह नहीं दे पाई है। ऐसे में स्थानीय ईडी ने मुख्यालय को नया प्रस्ताव भेजा है। इस प्रस्ताव में सुझाव दिया गया है कि एनोस एक्का के एयरपोर्ट रोड स्थित बंगले को ईडी के स्थानीय कार्यालय में तब्दील किया जाए। बता दें कि मंत्री बनने के बाद अर्जित संपत्ति से एनोस एक्का ने अपनी पत्नी मेनन एक्का के नाम से जमीन लेकर करोड़ों खर्च कर यहां बंगला बनवाया था।

छोटे से कमरे में चल रहा है ईडी का कार्यालय 
राज्य सरकार ने उत्पाद विभाग के कांके रोड स्थित नए भवन में भी ईडी के कार्यालय के लिए जगह देने का आदेश जारी किया था, लेकिन उत्पाद विभाग ने विभागीय गोपनीयता की बात कहते हुए दफ्तर के लिए जगह देने से इंकार कर दिया था। ऐसे में पीपी कंपाउंड स्थित काफी छोटे कमरे में ईडी का कार्यालय संचालित हो रहा है। 

उम्रकैद की सजा काट रहे हैं एनोस
राज्य सरकार के पूर्व मंत्री एनोस एक्का पारा टीचर मनोज कुमार हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। वहीं हाल ही में सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में भी दोषी पाते हुए सात साल की सजा सुनायी थी। वर्तमान में एनोस एक्का एक माह के पेरोल पर बेटी की शादी के लिए रिहा हुए हैं।