logo

राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव दिलचस्प मोड़ पर, राज्यसभा में दिखेगी जदयू-राजद की लड़ाई

1240news.jpg
द फॉलोअप टीम
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए और महागठबंधन के बीच लड़ाई का एक ट्रेलर 14 सितंबर को संसद में देखा जा सकता है। कारण बनेगा राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव।जदयू सांसद हरिवंश ने पहले ही बतौर एनडीए उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर दिया है, जबकि विपक्ष ने राजद सांसद मनोज कुमार झा को अपना उम्मीदवार बना सकता है।

11 सितंबर को नामांकन दाखिल कर सकते हैं मनोज झा
मनोज झा के 11 सितंबर को उपसभापति के लिए नामांकन दाखिल करने की संभावना है। इसके बाद यह लड़ाई और भी दिलचस्प हो जाएगी, क्योंकि दोनों उम्मीदवार बिहार से हैं। आपको बता दें कि बिहार में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। जिससे जेडीयू बनाम आरजेडी का मुकाबला प्रभावी रूप से होगा।

मनोज झा पर लग सकता दांव
विपक्ष ने पहले डीएमके के सांसद तिरुचि शिवा के नाम पर चर्चा की थी, लेकिन तमिलनाडु के उच्च सदन के नेता ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। मनोज झा पहली बार राज्यसभा पहुंचे हैं। उन्हें उनकी वाकपटुता के लिए जाना जाता है। साथ ही उनकी ईमानदारी की भी चर्चा होती रहती है।

मनोज झा अपना समर्थन कैसे जुटाएंगे? 
गौरतलब है कि राज्यसभा में कुल 245 सदस्य हैं। इनमें से 116 सांसद एनडीए के हैं। इसके अलावा बीजद, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति सहित अन्य दलों से समर्थन मिलने की संभावना है। ऐसे में एनडीए उम्मीदवार की जीत की संभावना प्रबल है। अब देखना है कि मनोज झा अपना समर्थन कैसे जुटा पाते हैं।