logo

बड़कागांव और केरेडारी को अंधेरे से मिलेगी निजात, जल्द शुरू होगा हरली विद्युत सब-स्टेशन

15516news.jpg

द फॉलोअप टीम, हजारीबाग:

बड़कागांव एवं केरेडारी प्रखंड में बिजली में होने वाले लो वोल्टेज,लोड शेडिंग तथा अत्यधिक बिजली कटौती से बहुत जल्द ही निजात मिलने वाली है। विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि बड़कागांव प्रखंड के हरली पंचायत के ग्राम ललकी माटी में बहुप्रतीक्षित विद्युत सब स्टेशन का निर्माण लगभग पूर्ण हो गया है तथा सबस्टेशन का ट्रायल चल रहा है। 

इन इलाकों में होती है अत्यधिक बिजली कटौती
इलाके में पहले में बड़कागांव में एकमात्र सब स्टेशन रहने के कारण लो वोल्टेज,लोड शेडिंग तथा अत्यधिक बिजली कटौती का सामना करना पड़ता था। बिजली विभाग से हरली सब स्टेशन को जल्द चालू करने के लिए लगातार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में थी एवं जगह-जगह पर इस मुद्दे को जोरदार तरीके से रखा था और अंततः हरली सब स्टेशन का कार्य पूर्ण हो गया है,जल्द ही क्षेत्र वासियों की बिजली सबंधित समस्याएं दूर होंगी|

विद्युत आपूर्ति सुचारू होना सुनिश्चित करना होगा
उन्होंने बताया कि एकमात्र बड़कागांव विद्युत सब स्टेशन रहने के कारण हर क्षेत्र को बिजली बांट कर दी जाती थी, किसी क्षेत्र में बिजली काटी जाती थी, तो किसी क्षेत्र में बिजली दी जाती थी। इस कारण बड़कागांव प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र के दर्जनों गांव जिसमें हरली, बादम, अंबाजीत, महुगाई कला, गोंदलपूरा, जोराकाठ, बाबूपारा, राउतपारा, डोकाटाडं, नापो खुर्द नापो कला, बलिया समेत कई गांव में को बिजली समस्याओं को झेलना पड़ता था। अब हरली विद्युत सब स्टेशन चालू हो जाने से बड़कागांव सब स्टेशन पर निर्भरता कम हो जाएगी एवं बड़कागांव तथा केरेडारी के ग्रामीणों को बिजली की आंख मिचौनी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

ग्रामीणों इलाकों में जल्द होगी  विद्युत आपूर्ति
अंबा प्रसाद ने कहा कि आंगो पंचायत के ग्राम गुड़कुआ, सिमराजरा, चेपाकला पंचायत के पदनवटाड़, जरजरा के मचवाटाड़ समेत कई ग्राम जहां आजादी के बाद भी बिजली नहीं पहुंची है ,उन ग्रामों में बिजली पहुंचाने के लिए लगातार हर स्तर पर विधानसभा से लेकर अधिकारियों के दरवाजे खटखटाई हूं, बहुत जल्द सभी ग्रामों में बिजली उपलब्ध हो जाएगी।