logo

लातेहार में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जंगल से मिला लोडेड राइफल और नक्सली वर्दी

7558news.jpg
द फॉलोअप टीम, लातेहार: 

झारखंड के अति नक्सल प्रभावित जिला लातेहार की बालूमाथ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने लोडेड राइफल और नक्सली वर्दी बरामद की है। लातेहार के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने बताया कि गुप्ता सूचना के आधार पर कार्रवाई की गयी थी। सूचना मिली थी की बालूमाथ थानाक्षेत्र के राजगुरु जंगल के पास प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएपीसी कमांडर आक्रमण गंझू, भैरव गंझू और प्रदीप गंझू सहित पंद्रह से सोलह की संख्या में नक्सली छिपे हैं। 

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली
पुलिस अधीक्षक के मुताबिक टीएसपीसी के नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। बालूमाथ डीएसपी अजीत कुमार के नेतृत्व में बताई गयी जगह पर छापेमारी की गयी। जानकारी के मुताबिक पुलिस के वहां पहुंचते ही नक्सलियों ने फायरिंग झोंक दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई। पुलिस टीम को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए। 

एसएलआर राइफल और कई आपत्तिजनक सामान मिला
पुलिस ने बताया कि टीम को घटनास्थल पर 7.62 एमएम का लोडेड एसएलआर राइफल, चार जिंदा कारतूस, एक लोडेडे देशी राइफल, नक्सली वर्दी सहित कई आपत्तिजनक सामान मिला है। अभियान में बालूमाथ डीएसपी अजीत कुमार, बबलू कुमार, थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार, हेरहंज थाना प्रभारी जमील अंसारी, झारखंड जगुआर समादेष्टा राजेश कुमार सहित कई लोग शामिल थे।