logo

Crime : उग्रवादी निवेश कुमार और शुभम पोद्दार को लिया गया तीन दिन की रिमांड पर, गुरुवार को वापस भेजा जाएगा जेल

178d2240-b65c-4727-b822-05890ace36ba.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
पीएलएफआई  उग्रवादी निवेश कुमार और शुभम पोद्दार को रांची पुलिस ने तीन दिनों के रिमांड पर लिया है। पुलिस दोनों को थाने में लाकर पूछताछ कर रही है।  पूछताछ के दौरान निवेश ने कई अहम खुलासे किए हैं। निवेश ने बताया कि वह पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के लिए काम करता है। दिनेश के दिए लेवी के पैसे को होटल और जमीन के कारोबार में लगाता था। हथियार की सप्लाई करता था। दरअसल धुर्वा पुलिस ने न्यायालय में आवेदन देकर दोनों को रिमांड पर देने का आग्रह किया था।  इस आवेदन पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने तीन दिनों के लिए रिमांड पर लेने की अनुमति दी।


 

9 जनवरी को हुई थी छापेमारी 
निवेश ने पुलिस को बताया है कि दिनेश गोप का साला जेल में बंद अरूण गोप ने पूरी प्लानिंग की थी। उसने दिनेश गोप के करीबी चूहा से उसका संपर्क करवाया था। चूहा के जरिए ही दिनेश गोप से खूंटी में मिला था। बता दें कि रांची पुलिस ने नौ जनवरी को निवेश कुमार के घर में छापेमारी की थी इस दौरान पुलिस ने 61 लाख रुपये और अर्ध निर्मित हथियार बरामद किया था। पुलिस ने निवेश के पिता और उसके भाई प्रवीण कुमार को गिरफ्तार किया था। 

 


 

किस तरह से हुई गिरफ्तारी 
गौरतलब है कि 11 जनवरी को 8 नक्सलियों की गिरफ्तारी बक्सर से हुई थी । निवेश कुमार, शुभम पोद्दार ध्रुव सिंह की गिरफ्तारी के लिए सभी थाना प्रभारी एवं एयरपोर्ट ऑथरिटी को अलर्ट कराया गया था । निवेश कुमार दिल्ली में छुपे होने की सूचना पर यशोधरा पुलिस उपाधीक्षक साईबर सेल रॉधी के नेतृत्व में एक टीम दिल्ली भेजी गयी। इसी क्रम मे सूचना मिली कि वे लोग दिल्ली छोड़कर बक्सर बिहार होते हुए दूसरी जगह भागने की फिराक में हैं। इसके बाद सुनिल कुमार तिवारी, थाना प्रभारी नामकुम के नेतृत्व में एक टीम बक्सर बिहार के लिए भेजी गई एवं औद्योगिक थाना बक्सर के सहयोग से फरार तीनों को MG Hector के साथ गिरफ्तार किया गया था।