logo

बेटी की शादी के लिए किसान ने जमा किया था 2 लाख रुपया, ऑक्सीजन खरीदने के लिए किया दान

7814news.jpg
द फॉलोअप टीम, नीमच: 
कोरोना संकट काल में कई लोग इंसानियत की मिसाल बनकर सामने आये हैं। इस वक्त देश में सबसे ज्यादा जरूरत ऑक्सीजन बेड और दवाइयों की है। लोग अपनी बचत से दूसरों की मदद कर रहे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के नीमच जिले का है जहां एक किसान ने 2 लाख रुपये दान किए। किसान ने ये रकम अपनी बेटी की शादी के लिए जमा किया था। किसान की सराहना की जा रही है। 

ये कहानी किसान चम्पालाल की है
ये कहानी चम्पालाल की है। चम्पालाल किसान हैं और मध्य प्रदेश के नीमच जिले में रहते हैं। चम्पालाल ने बेटी की शादी के लिए जमा किया गया 2 लाख रुपया ऑक्सीजन खरीदने के लिए दान कर दिया। चम्पालाल ने पिछले कई सालों से बेटी की शादी के लिए पाई-पाई जोड़कर ये रकम जमा की थी ताकि बेटी की शादी धूमधाम से कर सकें। कोरोना संकट में लोगों को मुश्किल में देखकर उन्होंने फैसला किया कि पैसे कोरोना मरीजों के इलाज में खर्च किया जाना ज्यादा जरूरी है। 

जिला प्रशासन को सौंपा 2 लाख रुपया
चम्पालाल ने नीमच जिला प्रशासन को 2 लाख रुपये दिए हैं। चम्पालाल ने नीमच जिले के डीएम मंयक अग्रवाल को 2 लाख रुपये का चेंक सौंपा। इस रकम से 2 ऑक्सीजन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदे जाएंगे। एक जिला अस्पताल नीचम के लिए वहीं दूसरा जीरन शासकीय हॉस्पिटल को दिया जायेगा। नीमच के डीएम मयंक अग्रवाल ने चम्पालाल की सराहना की। डीएम ने कहा कि सबको आगे आना होगा। 

पिता के फैसले से बेटी अनीता भी खुश
चम्पालाल ने बताया कि हर बाप की तरह उनका भी सपना था कि उनके बेटी अनीता की शादी धूमधाम से हो। कोरोना संकट की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। बेटी की शादी को यादगार बनाने के लिए उन्होंने बेटी की शादी के लिए जमा की गयी रकम को दान करने का फैसला किया। बेटी अनीता भी पिता के फैसले से खुश नजर आई। उसने कहा कि शादी में खर्च होने वाले पैसों से किसी की जान बचेगी।