logo

सिंह मेंशन और रघुकुल के समर्थक भिडे, जमकर हुई मारपीट

15783news.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबाद:
झरिया में सिंह मेंशन और रघुकुल के समर्थक भिड़ गए। फिर क्या था दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई। घटना के बाद रघुकुल के समर्थक धरना पर बैठ गये। घटना की सूचना पर जब पुलिस वहां पहुंची तो नारेबाजी कर रहे रघुकुल समर्थकों ने कहा कि सिंह मेंशन के लोग जबरन हाईवा गाड़ी लोड करा रहे थे। हमलोगों ने रोकने की कोशिश की तो उनके समर्थकों ने मारपीट की। एसडीएम ने कहा कि कहा कि किसने  मारपीट की, लिखित शिकायत करें। एसडीएम ने धरना खत्म करने को कहा लेकिन रघुकुल समर्थकों ने कहा कि मांग पूरी होने तक धरना खत्म नहीं होगा।


क्या है मामला
मामला बस्ताकोला बीसीसीएल के क्षेत्र संख्या 9 का है, बताया गया है कि जीटीएस ट्रांसपोर्टिंग 19 दिनों से बंद है। रविवार को सिंह मेंशन समर्थक ट्रांसपोर्टिंग शुरू कराने के लिए चांदमारी कोल डंप पहुंचे। यहां धरना पर बैठे रघुकुल समर्थक गाड़ियों  को रोकने का प्रयास करने लगे। इसी बात पर  दोनों गुटों में हिंसक झड़प हो गई।  वहाँ तैनात सीआईएसएफ जवानों ने भीड़ को तितर-बितर किया। 


मुआवजा नहीं मिला है
धरना दे रहे लोगों ने कहा कि बस्ताकोला में एटी देवप्रभा कई महीने से आउटसोर्सिंग कर रही है। जमीन चांदमारी मांझी बस्ती के लोगों की है, उक्त जमीन के बदले अब तक मुआवजा और रोजगार बीसीसीएल और आउटसोर्सिंग प्रबंधन द्वारा नहीं दी गई है। आउटसोर्सिंग कंपनी कोयला निकाल रही है,  लेकिन मुआवजा नहीं मिला है। इसी बात को लेकर विरोध है।